डॉक्टर भी हुए हैरान, बिहार में ऑक्सीजन से ही स्वस्थ्य हो रहे कोरोना के गंभीर मरीज... - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 13 June 2020

डॉक्टर भी हुए हैरान, बिहार में ऑक्सीजन से ही स्वस्थ्य हो रहे कोरोना के गंभीर मरीज...


बिहार में कोविड- 19 के गंभीर मरीज ऑक्सीजन के सहारे स्वस्थ हो रहे हैं। विशेष तौर पर ऐसे कोरोना मरीज जो रेस्पिरेटरी सिस्टम की समस्या से जूझ रहे हैं। सांस लेने में परेशानी होती है उन्हें आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टरों की गहन निगरानी में रखा जा रहा है। वहां वे पर्याप्त ऑक्सीजन मिलने के बाद काफी राहत महसूस कर रहे हैं और धीरे-धीरे उनकी इम्यूनिटी बढ़ने लगती है और बाद में वे कोरोना की जांच में निगेटिव पाए जाते हैं। बिहार के पहले कोविड डेडिकेटेड अस्पताल एनएमसीएच में ऐसा रोज हो रहा है। शुक्रवार को भी हृदय रोग का ऐसा ही संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर लौटा। 

फास्ट ऑक्सीजन देने से दिख रहा असर 
एनएमसीएच के नोडल अधिकारी डॉ. अजय सिन्हा ने बताया कि बिहार के सभी मेडिकल कॉलेजो में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाकर गंभीर मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जिसके परिणाम से डॉक्टर हैरान हैं। गंभीर मरीजों के स्वास्थ्य में फास्ट ऑक्सीजन देने से काफी अंतर आ रहा है। इसको लेकर मुजफ्फरपुर, भागलपुर स्थित मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टरों से भी मिला फीडबैक संतोषप्रद है। 

No comments:

Post a comment