Featured

Type Here to Get Search Results !

बलिया: जेल में बंदियों के दो गुटों में मारपीट, मचा हड़कंप

0

जिला जेल में अवैध वसूली की शिकायत को लेकर शनिवार को बंदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों तरफ से चले ईंट-पत्थर से कुछ कैदी चोटिल हो गए। स्थिति बिगड़ने से पहले ही प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी जेल में पहुंच गए। किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया, तब जेल प्रशासन की राहत की सांस ली। बहरहाल, दोनों गुटों के बीच अभी भी तनाव बना हुआ है।

तीन बंदियों को तन्हाई में भेजने को लेकर विवाद शुरू हुआ। इसको लेकर कैदियों के दो गुट आमने-सामने आ गए। एक गुट जेल के निर्णय के खिलाफ था तो दूसरा पक्ष में। इसी लेकर दोनों गुटों के बीच पथराव शुरू हो गया लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। कैदियों का आरोप है कि सुविधा के नाम पर जेल प्रशासन उनका उत्पीड़न करता रहता है। सूचना मिलते ही संयुक्त मजिस्ट्रेट एसडीएम सदर अन्नपूर्णा, सीओ सिटी अरुण कुमार सिंह सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए। अधिकारियों के सामने बंदियों ने जेल अधीक्षक पर ज्यादती करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की भी मांग की। वहीं जेल प्रशासन का कहना है कि कुछ बंदियों के उकसाने की वजह से ऐसी स्थिति पैदा हुई। जेल व्यवस्था पर उठे सवाल

जेल में उपद्रव की घटना आए दिन होती रहती है। इसके पीछे मुख्य वजह अवैध वसूली और बंदियों के शोषण को ही माना जाता है। पिछले 20 अप्रैल को भी जिला जेल में उपद्रव हुआ था तब जेलर व चिकित्सक घायल हो गए थे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad