गाजीपुर: अस्थाई जेल के बंदियों समेत 235 का जांच के लिए भेजा गया स्वैब - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 14 June 2020

गाजीपुर: अस्थाई जेल के बंदियों समेत 235 का जांच के लिए भेजा गया स्वैब


शहर के छावनी लाइन स्थित अस्थाई जेल में बंद 49 कैदियों व रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर से 186 प्रवासियों का स्वैब जांच के लिए शनिवार को वाराणसी भेजा गया। कासिमाबाद, सैदपुर, जखनियां, मनिहारी, देवकली व सैदपुर के संदिग्ध इसमें शामिल हैं। साथ ही इन्हें जांच रिपोर्ट आने के तक विभिन्न क्वारंटाइन सेंटरों में आइसोलेट कर दिया गया। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की सर्वे टीम कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार करने में जुट हुआ है, जिससे संक्रमण के फैलाव पर अंकुश लगाया जा सके।

जनपद के एक या दो दिन के अंतराल पर एक कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। इससे संक्रमितों के आंकड़ों में तेजी बढ़ोत्तरी हो रही है। हालांकि स्वस्थ मरीजों की संख्या इससे कही अधिक है। 14 प्रवासियों के बीते 12 जून को कोरोना पॉजिटिव मिलने से एक बार फिर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गईं। कोरोना संक्रमण का फैलाव ग्रामीण क्षेत्रों में न हो इसको लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

एक तरफ सर्वे टीम जहां लगातार ऐसे संदिग्धों को चिन्हित करके उन्हें जांच के लिए भेज रही है, वहीं निगरानी टीम स्वस्थ होकर घर पहुंचे मरीजों के लिए शासन द्वारा निर्धारित सात दिन के होम क्वारंटाइन का समय पूर्ण कराने में जुटी है। सर्वे टीम द्वारा कासिमाबाद, सैदपुर, जखनियां, मनिहारी, देवकली व सैदपुर से चिन्हित कुल 186 संदिग्धों का स्वैब मेडिकल टीम द्वारा रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर में लिया गया, जबकि छावनी लाइन में स्थापित अस्थाई जेल के 49 बंदियों की जांच के लिए स्वैब भेजा गया, जिससे कोरोना संक्रमण का पता लगाया जा सके। 

No comments:

Post a comment