बक्सर: बाजार समिति में सज रही सब्जी मंडी से लोग खुश - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 10 May 2020

बक्सर: बाजार समिति में सज रही सब्जी मंडी से लोग खुश


बक्सर : कोरोना संक्रमण से बचाव को सोशल डिस्टेंसिग रखना जरूरी है। लेकिन, नया बाजार में सज रही साप्ताहिक सब्जी मंडी में यह संभव नहीं हो पा रहा था। जिसे देखते हुए प्रशासन ने उसे बाजार समिति के प्रांगण में शिफ्ट कर दिया है। इससे लोग काफी खुश भी हैं। खास बात यह है कि पर्याप्त जगह होने से सब्जी विक्रेता भी दूरी बनाए हुए हैं। वहीं, सब्जी विक्रेताओं की संख्या में भी बढ़ोतरी हो गई है। जिससे सब्जियां खूब आ रही हैं।

सब्जी विक्रेता कमरपुर के हरेराम, जासो के मनोज कुमार, पांडेयपट्टी के जनार्दन सिंह आदि ने बताया कि चाय-पकौड़े, इ-रिक्सा आदि पर लगी पाबंदी के बाद से फिलहाल यही एक रोजगार बचा हुआ है। जिसमें पूंजी की लागत बहुत अधिक नहीं है। हालांकि, नया बाजार के राधेश्याम, ठोरा के रामनिवास और करहंसी के संतोष कुमार यहां लगनेवाली सब्जी मंडी के बाद से आमदनी कम होने की बात बताई। उनका कहना है कि विक्रेता बढ़े, सब्जियों की आवक बढ़ी। परन्तु, उस हिसाब से खरीदार नहीं उमड़ रहे। जिससे कम मुनाफे पर सब्जियों की बिक्री करनी विवशता है। लेकिन, जगह पर्याप्त होने से लोगों में एक-दूसरे के बीच दूरी बनाकर रखने में कोई परेशानी नहीं हो रही है। सब्जी की खरीदारी करने पहुंचे ईश्वरचन्द्र शर्मा, उमेश पाठक, सुधीर श्रीवास्तव, नीरज शर्मा आदि ने कहा कि जब से यहां सब्जी मंडी लगनी शुरू हुई है, वे काफी खुश हैं। क्योंकि, यहां पर सोशल डिस्टेंसिग रखने में कोई परेशानी नहीं हो रही। परन्तु, कई विक्रेताओं द्वारा मास्क का प्रयोग नहीं किया जा रहा है, जो कि अनुचित है। 


No comments:

Post a comment