पूर्वांचल के 2400 लोगों को लेकर हैदराबाद और साबरमती से काशी पहुंचीं ट्रेनें - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 10 May 2020

पूर्वांचल के 2400 लोगों को लेकर हैदराबाद और साबरमती से काशी पहुंचीं ट्रेनें


वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर शनिवार को दो ट्रेनों से 2400 से अधिक लोग पहुंचे। पहली ट्रेन हैदराबाद के लिंगापल्ली से चलकर सुबह 5:30 बजे और दूसरी ट्रेन साबरमती एक्सप्रेस शाम 4:05 बजे पहुंची। दोनों ट्रेनों के आने के समय पुलिस बल की तैनाती कर दी गई थी। एक-एक यात्री, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग करके ही उन्हें बाहर जाने दिया गया। सुबह 35 बसों से इन लोगों को उनके जनपदों के लिए रवाना किया गया। जबकि शाम को साबरमती से आई ट्रेन के यात्रियों के लिए भी 50 बसें लगाई गई थीं।

हैदराबाद के लिंगापल्ली स्टेशन से आने वाली ट्रेन का समय सुबह पांच बजे का था लेकिन यह आधे घंटे देरी से आई। सुबह से ही यहां पुलिस-प्रशासनिक और रेलवे के अधिकारी तैनात थे। पूछताछ काउंटर वाले हाल में दो और टिकट काउंटर वाले हाल में एक निकास द्वार से बाहर आने की अनुमति थी। ट्रेन से उतरते ही पीपीई शूट पहने स्वास्थ्यकर्मियों ने सभी की थर्मल स्कैनिंग की। इसके बाद सभी को बाहर एक-एक मीटर की दूरी पर बैठाया गया। संबंधित जनपदों के लोगों की एक कतार लगाई गई। इसके बाद 27 की संख्या होने पर एक बस में बैठाकर भेजा गया। 

No comments:

Post a comment