कोरोना से जंग में उतरे ग्राम प्रधान, गांव पहुंचने वाले प्रवासियों की कर रहे थर्मल स्कैनिंग - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 18 May 2020

कोरोना से जंग में उतरे ग्राम प्रधान, गांव पहुंचने वाले प्रवासियों की कर रहे थर्मल स्कैनिंग


मिर्जामुराद में कोरोना महामारी से जंग लड़ने हेतु एक ग्राम प्रधान ने भी कोरोना योद्धा के रूप में कमर कस ली है। प्रधान के नेक पहल से प्रवासी श्रमिको समेत ग्रामीण भी खुश है। बताते है कि सेवापुरी विकास खंड के भोरकलां गांव के ग्रामप्रधान दिनेश पटेल द्वारा महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, पंजाब समेत विभिन्न क्षेत्रों में अपनी आजीविका कमाने गए हुए गांव के ग्रामीण लॉकडाउन के कारण किसी तरह से अपने गांव आ रहे हैं।

मिर्जामुराद स्थित केआईटी में थर्मल स्कैनिंग कराने के बाद गांव में आने वाले प्रवासियों का प्राथमिक विद्यालय (मनकईयां) पर ग्रामप्रधान द्वारा प्रतिदिन थर्मल स्कैनिंग कर स्कूल में क्वारंटाइन किया जा रहा है।ग्रामप्रधान दिनेश पटेल को उक्त थर्मल स्कैनिंग मशीन रेड ब्रिगेड संस्था के अजय पटेल द्वारा ग्रामीणों के स्वास्थ्य जांच हेतु दी गई है।ग्राम सभा में उक्त मशीन से अभी तक पांच सौ प्रवासी व ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की जा चुकी है।

मिर्जामुराद में लाउडस्पीकर लगा प्रधान कर रहे अपील
कोरोना से जंग लड़ने हेतु सभी को लॉक डाउन का पालन कर सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का प्रयोग करने के साथ ही शारीरिक दूरी बनाने हेतु गौर (मिर्जामुराद) के प्रधान प्रतिनिधि नारायण प्रताप सिंह द्वारा लाउडस्पीकर लगवा ग्रामीणों से अपील की जा रही।प्रवासियो को केआईटी में जांच कराने के बाद ही घर आने की हिदायत दी गई।

No comments:

Post a comment