Type Here to Get Search Results !

चंदौली: प्रत्येक गांव को किया जा रहा सैनिटाइज

0

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम को लेकर अब प्रत्येक गांव को सैनिटाइज किया जा रहा। रविवार को सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) अशोक कुमार के नेतृत्व में कोरोना योद्धा गांव के अंतिम छोर पर पहुंचे। गांव की गलियों सहित घर-घर सैनिटाइज किया और आस-पास कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कर स्वच्छता के प्रति आगाह किया।

कोरोना वायरस के प्रभाव बढ़ने से जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। लोगों को जागरूक कर वायरस से बचाने को कई विभागों को सतर्क कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग डॉक्टर, आशा बहू व एएनएम के अलावा पंचायत कर्मियों को लगा दिया गया। पंचायत कर्मियों का अवकाश रद कर दिया गया है। विभाग ने कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताने का अभियान चलाया है। गांव को सैनिटाइज करने के साथ ही गली की नालियों में कीटनाशक दवा का छिड़काव युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। 

मुड़हुआ उत्तरी, पिपरिया, मैनपुर, रामपुर कला, मझगावां आदि गांव में दस्तक अभियान के तहत लोगों को साबुन व हैंड सैनिटाइजर से हाथ धोने को प्रेरित किया गया। गर्भवती महिलाओं, बच्चे व बुजुर्गों का खास ध्यान रखने की नसीहत दी गयी। कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षण व बचाव की जानकारी देने वाले बैनर व पंफ्लेट भी जगह-जगह लगवाए गए। साथ ही वाहन में ध्वनि विस्तारक यंत्र लगाकर कोरोना बचाव के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। प्रभारी एडीओ पंचायत अशोक कुमार, ग्राम प्रधान सूर्य प्रकाश सैनी, अजीत कुमार, अवधेश, अनिल, जितेंद्र शर्मा, संजय सिंह मौजूद थे।


Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad