कोरोना की आशंका, जांच के लिए भटक रहे हैं लोग - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 28 April 2020

कोरोना की आशंका, जांच के लिए भटक रहे हैं लोग

लखनऊ तेज बुखार और कफ वाले मरीज भी कोरोना के डर से आशंकित हैं। सीएमओ ने शहर के चार अस्पतालों को ऐसे लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने के निर्देश भी दिए हैं, लेकिन इन अस्पतालों में सीधे जांच के लिए पहुंच रहे लोगों को टरकाया जा रहा है। कुछ अस्पतालों के डॉक्टर सैंपल लेने की सुविधा न होने की दलील दे रहे हैं तो कई जगह इसके लिए दूसरे अस्पताल जाने को कहा जा रहा है। पुराने लखनऊ स्थित रानीगंज निवासी देवेंद्र वाजपेयी को तेज बुखार के साथ कफ की दिक्कत थी। कोरोना संक्रमण की आशंका पर वह सोमवार को सिविल अस्पताल में जांच करवाने पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने बिना सैंपल लिए लौटा दिया।

इसके बाद देवेंद्र कई निजी अस्पताल और नर्सिंग होम भी गए, लेकिन बुखार और कफ जैसे लक्षण सुनते ही उन्हें कोरोना जांच की सलाह देकर सरकारी अस्पताल जाने को कह दिया गया। शहर में देवेंद्र की तरह कई लोग हैं, जो जांच न होने से परेशान हैं। सिविल की तरह लोकबंधु अस्पताल में कोरोना जांच के लिए संपर्क किया गया तो वहां के डॉक्टरों ने फीवर क्लिनिक ना चलने की दलील देते हुए रानी लक्ष्मी बाई संयुक्त चिकित्सालय (आरएलबी) जाने की सलाह दी। बताया कि आरएलबी की फीवर क्लिनिक में डॉक्टर जांच की सलाह देंगे, तब सैंपल लिया जाएगा।इसके बाद बलरामपुर अस्पताल में संपर्क किया गया तो वहां के अधिकारियों ने सैंपलिंग की सुविधा होने से ही इनकार कर दिया, हालांकि भाऊराव देवरस अस्पताल में सैंपल लेने का आश्वासन मिला।

भेजनी पड़ती है मेडिकल टीम
कोरोना कंट्रोल रूम में जांच का अनुरोध करने वालों के घर तक मेडिकल टीम भेजनी पड़ती है। इसी कारण सीएमओ ने बलरामपुर, सिविल, लोकबंधु और भाऊराव देवरस संयुक्त चिकित्सालय में सैंपल लेने के निर्देश दिए थे। इसके मुताबिक, इन अस्पतालों में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक लोगों के सैंपल लिए जाएंगे।

No comments:

Post a comment