कोरोना लॉकडाउन : प्रयागराज में फंसे सैकड़ों छात्र 50 से अधिक बसों में घर के लिए हुए रवाना - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 28 April 2020

कोरोना लॉकडाउन : प्रयागराज में फंसे सैकड़ों छात्र 50 से अधिक बसों में घर के लिए हुए रवाना


उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में विश्वविद्यालय या कॉलेजों में पढ़ाई करने वाले छात्रों को सोमवार देर रात यूपी रोडवेज की बसों से उनके गृह जनपद रवाना किया गया। लगभग एक हजार छात्रों को ले जाने के लिए 50 से अधिक बसें चलाई गईं। 
छात्रों को ले जाने के लिए शहर में सिविल लाइंस हनुमान मंदिर, पत्थर गिरजाघर चौराहा, लोक सेवा आयोग चौराहा और हिंदू हॉस्टल चौराहा पर अस्थाई बस अड्डे बनाए गए। बस अड्डों से अलग-अलग जिलों के लिए बसें रवाना की गईं। प्रयागराज में विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी व अन्य पढ़ाई करने वाले छात्रों को उनके जनपद तक पहुंचाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया था। 
सुबह आदेश मिलने के बाद प्रशासन और सड़क परिवहन निगम ने तैयारी शुरू कर दी। दोपहर बाद छात्रों को ले जाने के लिए बसों के रूट तय कर दिए गए। प्रशासन की ओर से रात नौ बजे से देर रात 12 बजे तक अलग-अलग बसें चलाने का निर्णय लिया गया। बसें चलाने की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रों तक पहुंचाई गईं। सड़क परिवहन निगम की बसें रात आठ बजे से चिह्नित स्थानों पर खड़ी हो गईं। 

Read More

No comments:

Post a comment