Uttar Pradesh Weather : आज भी खराब रह सकता है मौसम, धूल भरी आंधी और बारिश की चेतावनी - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 28 April 2020

Uttar Pradesh Weather : आज भी खराब रह सकता है मौसम, धूल भरी आंधी और बारिश की चेतावनी



मौसम विभाग ने मंगलवार को भी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने और गरज-चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि अगले तीन दिन प्रदेश में आंधी-पानी का यह क्रम रुक-रुक कर जारी रह सकता है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात और सोमवार की दोपहर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आंधी आई और बारिश हुई। इस दौरान पश्चिमी यूपी के अधिकांश हिस्सों में और पूर्वी अंचलों में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश हुई। राज्य के कुछ अंचलों में ओलावृष्टि भी हुई है।

रविवार की शाम से सोमवार की सुबह तक प्रदेश में सबसे अधिक 6-6 सेंटीमीटर बारिश बहेड़ी में हुई। इसके अलावा बिजनौर और अतर्रा में 5-5, हण्डिया, ग्यानपुर, पुवायां में 4-4, मऊ, उन्नाव, मोहम्मदी, मुजफ्फरनगर, मवाना, सम्भल, नगीना, मुरादाबाद, आंवला, सफीपुर, वाराणसी, कानपुर और बर्रा में 3-3 सेमी बारिश दर्ज की गई।

No comments:

Post a comment