Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

LIC की इस योजना में सिर्फ 45 रुपये का निवेश करने से ही आप 25 लाख पा सकते हैं!

सभी लोग भविष्य की सुरक्षा के लिए निवेश करते हैं। निवेशक वे विकल्प ढूंढ़ते हैं जो कम रिस्क में अधिक लाभ देते हैं। यदि आप निवेश करना चाहते हैं, तो आपके लिए LIC की यह स्कीम सर्वोत्तम साबित हो सकती है। यहां आप सिर्फ 45 रुपये निवेश करके 25 लाख रुपये का फंड जोड़ सकते हैं। इस विषय पर नीचे दी गई खबर में और अधिक जानें-

old-age-this-scheme-of-lic-will-get-26k

देश में बहुत से लोग LIC (LIC Jeevan Anand Plan) को विश्वसनीय निवेश का एक विकल्प मानते हैं। विभिन्न आय वर्गों को ध्यान में रखते हुए LIC अनेक स्कीम्स का प्रबंधन कर रहा है। अगर आप किसी ऐसी स्कीम में निवेश करना चाहते हैं, जिसमें आपको उत्तम रिटर्न मिले, तो आज हम एक ऐसी LIC स्कीम के बारे में बता रहे हैं, जो वास्तव में शानदार है।

LIC की यह स्कीम जानते हैं जीवन आनंद प्लान। देशभर में यह LIC की लोकप्रिय स्कीम है। बहुत से लोग इसमें निवेश कर रहे हैं। इस LIC स्कीम में निवेश करने पर आपको कई अद्भुत लाभ मिलते हैं। आप LIC जीवन आनंद प्लान में रोजाना 45 रुपये की बचत करके मैच्योरिटी के समय 25 लाख रुपये का बड़ा फंड इकट्ठा कर सकते हैं। आइए अब हम इस LIC जीवन आनंद प्लान के बारे में और विस्तार से जानते हैं-

LIC के जीवन आनंद प्लान में यदि आप रोजाना 45 रुपये की बचत करके हर महीने 1358 रुपये का निवेश करते हैं, तो 35 सालों के बाद मैच्योरिटी के समय आपको 25 लाख रुपये मिलेंगे।

इस स्कीम की पॉलिसी अवधि 15 से लेकर 35 साल की होती है। लॉन्ग टर्म निवेश के लिए एलआईसी का जीवन आनंद प्लान एक उत्कृष्ट विकल्प है। इस योजना में आपको चार प्रकार के राइडर्स भी मिलते हैं। 

इसमें एक्सीडेंटल डेथ और डिसेबिलिटी राइडर, एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर, न्यू टर्म इंश्योरेंस राइडर और न्यू क्रिटिकल बेनिफिट राइडर शामिल हैं। इस स्कीम में निवेश करने पर आपको मौत के लिए भी लाभ मिलता है।

यदि पॉलिसी होल्डर की मृत्यु हो जाती है, तो उस स्थिति में नामिनी को पॉलिसी का 125 प्रतिशत डेथ बेनिफिट मिलेगा। यह एलआईसी की यह स्कीम टर्म प्लान की तरह है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr