Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Price Today: बाजार में सोने के भाव तेजी से औंधे मुंह गिरे, अब 10 ग्राम गोल्ड इतने में मिल रहा है!

Today Gold Price: सोना खरीदने वालों के लिए यह खबर बहुत महत्वपूर्ण है। अगर आप भी सोना खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको पहले उसके भाव के बारे में जान लेना चाहिए, क्योंकि इसके भाव में समय-समय पर बदलाव हो सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हफ्ते के पहले दिन सोने के भाव में गिरावट हो रही है, आइए खबर में चेक करें कि 10 ग्राम गोल्ड का ताजा भाव क्या है।

gold-rates-falling-every-day-for-the-last-40

विशेषज्ञों के अनुसार, सोने और चांदी की कीमतों में आने वाले समय में और उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आज सोने की कीमत 72 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के पास पहुंच गई है। पिछले दिनों अक्षय तृतीया से पहले सोने की कीमतों में कमी आई थी, लेकिन इसके बाद तेजी दिखाई दी।

चांदी की वैश्विक भाव

चांदी के वैश्विक भाव में भी कमी आई है। कॉमेक्स पर चांदी का फ्यूचर्स भाव 0.78 फीसदी या 0.22 डॉलर की कमी के साथ 28.29 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है। वहीं, चांदी का वैश्विक हाजिर भाव 28.06 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है।

सोने के वैश्विक कीमत 

आज, अर्थात सोमवार, सोने की वैश्विक कीमतों में भी कमी देखने को मिल रही है। कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक फ्यूचर्स भाव 0.58 फीसदी या 13.80 डॉलर की कमी के साथ 2,361.20 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है। वहीं, सोने का वैश्विक हाजिर भाव वर्तमान में 2,355.03 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है।

क्या है चांदी की भाव

आज, यानी सोमवार को एमसीएक्स एक्सचेंज पर 5 जुलाई 2024 की डिलीवरी वाली चांदी 492 रुपये गिरकर 84,418 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड हो रही है। वहीं, 5 सितंबर 2024 को डिलीवरी वाली चांदी 85,931 रुपये के स्तर पर ट्रेड हो रही है।

बीते दिनों बढ़े थे कीमत

सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट देखी जा रही थी। हालांकि अक्षय तृतीया से पहले सोने और चांदी में काफी उछाल था। गोल्ड कीमतें बढ़ी थीं। हालांकि उछाल के बाद भी सोने और चांदी की कीमतों में अच्छी खरीदारी देखी गई थी। आज फिर से सोने और चांदी में गिरावट देखी जा रही है।

क्या हैं गोल्ड के कीमत

एमसीएक्स एक्सचेंज पर आज, यानी सोमवार को, 5 जून 2024 की डिलीवरी वाले सोने में 390 रुपये की गिरावट के साथ 72,337 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर ट्रेड हो रहा है। सोने में आज सुबह से गिरावट देखने को मिल रही है। सोना आज सुबह गिरावट के साथ खुला है। आज, 5 अगस्त 2024 की डिलीवरी वाले सोने में गिरावट के साथ 72,474 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर ट्रेड हो रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad