Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Idea: घर से इस बिजनेस से लाखों कमा सकते हैं, जानिए शुरू करने का प्रक्रिया

Business Idea: महंगाई के इस दौर में, नौकरी से पूरे घर का खर्च निकालना मुश्किल हो रहा है। इस परिस्थिति में, आप नौकरी के साथ साइड बिजनेस करके अधिक कमाई कर सकते हैं। हालांकि, अधिकांश लोग अपने बजट के कारण अपना व्यापार शुरू नहीं कर पाते हैं। आज, हम आपको एक ऐसे व्यवसाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप कम लागत में घर बैठे शुरू कर सकते हैं। नीचे दी गई खबर में इसके विस्तार से जानकारी दी गई है।

know-you-will-earn-millions-from-this-business

यदि आप अपनी 9 से 5 की नौकरी से परेशान हैं और नया व्यापार शुरू करने का विचार कर रहे हैं, तो हम यहां आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप अपने घर से ही शुरू कर सकते हैं। इसमें निवेश भी कम होता है और कमाई अच्छी-खासी होती है। आप इस व्यवसाय को छोटे या बड़े स्तर पर भी कर सकते हैं। चलिए, जानते हैं यह बिजनेस कौन सा है और इसकी विस्तार से जानकारी।

वास्तव में, हम यहाँ आपको अगरबत्ती बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। अगरबत्ती को बांस की पतली छड़ी से बनाया जाता है। इस छड़ी पर प्राकृतिक रूप से पाए जाने वाले सुगंधित फूल या चंदन जैसी अन्य सुगंधित पेस्ट लगाई जाती है। अगरबत्ती का उपयोग लगभग हर भारतीय घर में किया जाता है। इससे न केवल भारत में बल्कि 90 से अधिक देशों में भी अगरबत्ती का उपयोग किया जाता है। यहाँ खास बात यह है कि भारत एकमात्र देश है जो इन अगरबत्तियों का निर्माण करता है और विदेशी डिमांड को पूरा करता है।

आप अपने घर से ही व्यवसाय शुरू कर सकते हैं

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको बाहर कहीं अलग से जगह खरीदने की जरूरत नहीं है। आप घर के किसी एक कमरे या हॉल में भी इस काम को कर सकते हैं। अगरबत्ती की डिमांड भारत में खासतौर पर त्योहारों के समय और भी बढ़ जाती है। वैसे अगरबत्ती के बाजार में काफी कंपनियां पहले से ही हैं, लेकिन अगर आप नई खूशबू के साथ मौजूदा प्रोडक्ट्स को टक्कर दे पाने में सक्षम होते हैं तो आपका प्रोडक्ट बाजार में तेजी से पॉपुलर हो जाएगा। एक बात यह भी है कि बाजार में काफी कंपनियां हों, लेकिन इसकी खपत भी काफी ज्यादा होती है।

आपकी कमाई कितनी होगी और लागत क्या होगी?

पहले आपको बता दें कि अगरबत्ती बनाने के व्यापार को शुरू करने के लिए आपको लाइसेंस की जरूरत होगी। साथ ही आपको कंपनी का GST पंजीकरण भी कराना होगा। सिर्फ छोटे स्तर पर बात करें तो घर से आपको व्यापार शुरू करने के लिए करीब 40 से 80 हजार रुपये तक की लागत आएगी, और इससे आप हर महीने करीब 1.5 लाख रुपये तक का कारोबार कर सकेंगे। जबकि, इसमें आपका मुनाफा 50 से 60 हजार रुपये के करीब होगा। यह कमाई प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ती ही जाएगी, और आप लाखों में कमाई शुरू कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr