Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 36 छात्र-छात्राओं को मिला प्रमाण पत्र

गाजीपुर के सोनवल गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में शनिवार को सात दिवसीय समर कैंम्प का भव्य समापन हुआ। इस दौरान बीईओ अशोक कुमार गौतम एवं डायट मेंटर डॉ. सर्वेश राय ने 36 छात्र- छात्राओं को उनके बेहतर प्रदर्शन पर प्रमाण- पत्र वितरित किया।

36-students-who-performed-better-got-certificates-ghazipur-news

सात दिनों तक चले समर कैम्प में छात्रों ने एक से बढ़कर विभिन्न तरह की कलाकृतियां उकेरकर अपने हुनर का जलवा बिखेरा और सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान बोलते हुए मुख्य अतिथि बीईओ अशोक कुमार गौतम ने कहा कि इस तरह के शिविर से बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि कैम्प के माध्यम से छात्रों में अनुशासन एवं अच्छे संस्कार भी आते हैं।

डायट मेंटर डॉ. सर्वेश राय ने कहा कि समर कैंप का आयोजन कर बच्चों में छिपी रचनात्मक प्रतिभा को निखारने एवं उन्हें पहचानने का प्रयास किया गया। इससे उनके अंदर शिक्षा के साथ साथ उनका सर्वांगीण विकास हो सके। मालूम हो कि‌ इस कैंम्प का शुभारंभ बीते 22 मई को हुआ था। अंत में आए मुख्य अतिथियों ने समर कैंम्प में प्रतिदिन के कार्यों की गतिविधि का भी अवलोकन किया।

कई तरह की कलाकृतियों का किया अवलोकन

इसमें पहले दिन 3D क्राफ्ट में डाल, फीस, पर्स और दूसरे दिन मिट्टी के खिलौने और तितली मिट्टी से पेंटिंग, तीसरे दिन वाल हैंगिंग, वेस्ट चूड़ियों से आकृति, पेपर से गुलदस्ता, पांचवे दिन फेस मास्क, हाथ के छापे की चित्रकारी और साथ में पेपर से गुलदार, जबकि समापन के अंतिम दिन मेंहदी और पेंटिंग प्लास्टिक बोतल से गुलदस्ता आदि अन्य बने कलाकृतियों का भी अवलोकन किया। इस‌ अवसर पर डायट प्रवक्ता नवल गुप्ता, एआरपी संत कुमार गुप्ता, प्रेरणा सारथी शिवचंद चौहान, प्रभारी प्रधानाध्यापक डेजी शर्मा सहित अन्य सभी प्रतिभागी बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr