Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

रेवतीपुर में सीएचसी पर निगरानी के लिए लगा CCTV बना शोपीस

गाजीपुर जिले के रेवतीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में विभागीय उदासीनता के कारण करीब दो वर्ष पहले सुरक्षात्मक दृष्टिगत एक लाख की लागत से लगा तीन सीसीटीवी कैमरा न चलने के कारण पूरी तरह से शोपीश साबित हो रहा है। बावजूद जिम्मेदार इसको लेकर उदासीन बने हुए लोगों ने बताया कि प्रतिदिन यहां सैकडों मरीज आते है, आए दिन इस अस्पताल में किसी न किसी बात को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों से लोग नोकझोंक करते रहते है।

closed-for-two-years-responsible-officials

प्रेम उपाध्याय, मुन्ना, जय पांडेय, संतोष, सुरेन्द्र, शिवजी आदि लोगों ने मांग किया कि लगाए गये इस सीसीटीवी कैमरे को दुरुस्त कराया जाए ताकि तीसरी आखं से हरेक तरह की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि सीसीटीवी कैमरा इसलिए लगाया गया था कि एक तरफ स्वास्थ्य परिसर में आने वाले हर तरह की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके ताकि केन्द्र की सुरक्षा को लेकर किसी तरह की अव्यवस्था न खड़ी हो सके।

केवल एक सीएचसी पर है कैमरा

साथ ही महकमे के लोगों पर भी इसके जरिए नजर रखी जा सके। मगर उदासीनता के कारण यह कैमरा बंद होने से शोपीश साबित हो रहा है। लोगों ने बताया कि ब्लाक क्षेत्र में कुल चार नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व एक सीएचसी है। मगर सीएचसी को छोड़ शेष चार अन्य जगहों पर आज तक यह कैमरा नहीं लगाया जा सका। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि अगर इस कैमरे कोन लगा दिया जाता तो शायद कर्मचारियों के आने व जाने के साथ ही यह पता लगाने में मदद मिलती कि अस्पताल कब खुल रहे है कब बंद हो रहे है।

अधीक्षक बोले- जल्द दुरुस्त करवाए जाएंगे कैमरे

लोगों ने बताया कि आए दिन इन स्वास्थ्य केन्द्रों पर विभागीय व जिले सहित तहसील क्षेत्र के अधिकारी आते है। मगर आज तक किसी का ध्यान इस सुरक्षा की दृष्टिगत सीसीटीवी कैमरे की ओर नहीं जाना समझ से परे है। इस संबध में चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर अनिल कुमार ने बताया कि सीएचसी में लगे कैमरे को जल्द ही इसे दुरुस्त करा दिया जाएगा। साथ ही अन्य जगहों पर लगाने के लिए शासन को पत्र लिखा जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr