Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर में सरहुला से दिलदारनगर जुड़ेगी बाईपास रेललाइन: डीआरएम प्रभात कुमार

दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार ने शुक्रवार को दिलदारनगर स्टेशन का निरीक्षण किया। आरक्षण काउंटर के बगल में शौचालय गन्दा देखकर कड़ी नाराजगी जताई। लापरवाहों को चेतावनी देते हुए स्टेशन के अधिकारियों को साफ सफाई करने का सख्त निर्देश दिया। रेलवे पार्क में बने पे एंड यूज शौचालय का जल्द टेंडर करने की बात भी कही। निरीक्षण के बाद इंजीनियरिंग विभाग की पुश ट्राली से भदौरा की ओर रवाना हो गए।

शुक्रवार शाम गरुण स्पेशल ट्रेन से दिलदारनगर स्टेशन पर पहुंचकर मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार ने यात्री सुविधाओं का औचक निरीक्षक किया। डीआरएम प्रभात कुमार 4 बजे प्लेटफार्म संख्या तीन पर पहुंचे, सहायक स्टेशन अधीक्षक दीपक कुमार ने स्वागत किया। फुटओवर ब्रिज से जाते समय स्टेशन के छत पर गंदगी देख तत्काल सफाई करने का निर्देश दिया। स्टेशन के पीछे बन रहे शव गृह को तत्काल पूर्ण करने की बात भी कही। मंडल अभियंता तृतीय स्वाति को खामियों में सुधार के लिए तत्काल कवायद का निर्देश दिया। 

निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिली और डयूटी पर तैनात कर्मचारी भी लापरवाही मिले हालांकि संरक्षा में कही कोई चूक नहीं दिखी। निरीक्षक के उपरांत मण्डल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार ने बताया कि रेल विभाग में प्रस्ताव बना कर भेजा गया है जिसमें गाजीपुर से ताडीघाट रेल लाइन से जुड़ने से पहले तारीघाट ब्रांच लाइन में सरहुला से एक नया वैकल्पिक बाइपास रेल लाइन बनाई जाएगी। इस रेल लाइन को दिलदारनगर मेन लाइन में जोड़ा जाएगा, जिससे पटना से सीधे ट्रेन दिलदार नगर बाईपास होते हुए गाजीपुर जाएगी। डीआरएम ने बताया कि प्रस्ताव भेजा गया है, स्वीकृत होने के बाद उक्त बाई पास नया रेल बनना शुरू होगा।

डीआरएम के स्टेशन पर उतरने के बाद हाजीपुर रेलवे सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य दिलीप जायसवाल ने डीआरएम को आठ सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में स्टेशन के बाहर एटीएम, प्लेटफॉर्म एक से दो के लिए दिव्यांगों के लिए पाथ-वे,प्लेटफार्म की बढ़ोतरी की बात कही। हिमगिरि, पटना कोटा, जनसाधारण सहित अन्य ट्रेनों के ठहराव की मांग की। इस मौके पर मंडल के वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चंद्र,सहायक सुरक्षा आयुक्त सैय्यद हसन, वरीय संरक्षा अधिकारी आशीष कुमार आर्या, यातायात निरीक्षक संजय कुमार,आरपीएफ निरीक्षक बाल गंगाधर,जीआरपी प्रभारी शिवसागर,चंदन गुप्ता आदि लोग रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad