Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष ने टीबी के 21 मरीजों को लिया गोद

आयुष्मान भारत योजना की स्थापना दिवस पर शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें 12 लोगों को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया गया। साथ ही टीबी मुक्त भारत पर भी चर्चा किया गया। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष ने 21 टीबी के मरीजों को गोद लिया।

मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभ के बारे में बताया। साथ ही साथ चल रहे आयुष्मान पखवाड़ा, जिसमें 75000 परिवारों का आयुष्मान कार्ड बनाने का कार्य चल रहा है। उसमें छूटे हुए परिवार के लोगों से अपना आयुष्मान कार्ड जल्द बनवाने का आग्रह किया, जिससे किसी भी विशेष परिस्थिति में लोग इसका लाभ उठा सकें। आयुष्मान भारत योजना के आईटी मैनेजर अमित उपाध्याय ने बताया कि जनपद में 15 से 30 सितंबर तक आयुष्मान कार्ड पखवाड़ा चलाया जा रहा है। जिसमें अब तक 4000 आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में सरवर में कुछ प्रॉब्लम होने की वजह से कार्ड बनाने की प्रगति थोड़ी धीमी है। लेकिन आने वाले समय में उसे पूरा करने का कार्य किया जाएगा। क्षय रोग के जिला कार्यक्रम समन्वयक मिथिलेश सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने क्षयरोग से पीड़ित रोगियों को गोद लेने के लिए आह्वाहन किया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष भानू प्रताप सिंह द्वारा सभी कार्यकर्ताओं तथा जनप्रतिनिधि को टीबी मरीजों को गोद लेने के लिए कहा गया। इस कार्यक्रम में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. हरगोविंद सिंह, क्षयरोग अधिकारी/अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज कुमार सिंह और सभी एसीएमओ उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr