Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

11 से 17 अगस्त तक छात्रों को दोपहर भोजन में मिलेगा हलवा, खीर और लड्डू

यूं तो आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मनाए जाने वाली स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ सबके लिए अलग और यादगार होगी। लेकिन, जमानिया तहसील क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों के बच्चों के लिए कुछ खास होगी। इस बार शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षा महकमा 11 से 17 अगस्त यानी पूरे एक सप्ताह मध्याह्न भोजन के मीनू के साथ अलग-अलग दिनों में पूड़ी-हलवा, लड्डू और खीर भी दिया जायेगा। बेसिक शिक्षा निदेशक विजय किरन आनंद का आज इस निर्देश से जुड़े पत्र के बाद महकमा कवायद में जुट गया है।

जिला और खंड स्तर से होगी मॉनीटरिंग

दोपहर के भोजन के मीनू की तरह खीर, पूड़ी, हलवा आदि के लिए कोई दिन निर्धारित नहीं होगा। विद्यालय अपनी सुविधानुसार इसे अलग-अलग दिन दे सकते हैं। इसकी मानिटरिंग भी जिला और खंड शिक्षा स्तर के अधिकारियों के स्तर से की जाएगी। हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत शिक्षा विभाग की तरफ से 63 हजार 846 झंडारोहण का लक्ष्य तय किया गया है।

जोर-शोर से जारी हैं तैयारियां

इसके लिए जोर-शोर से तैयारियां हो रही हैं। रैलियां निकाली जा रही हैं। लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। पूरी जमानियां तहसील में इसे लेकर शिक्षा महकमा तरह-तरह के कार्यक्रम चला जा रहा है। बच्चे इसे लेकर खासे उत्साहित हैं।दोपहर के भोजन के साथ बच्चों के लिए पूड़ी-हलवा आदि विशेष भोजन सुनिश्चित हो इसकी व्यवस्था कराई जा रही है।

बजट न बढ़ने से प्रबंध तंत्र परेशान

हर प्रधानाध्यापकों को इसकी जानकारी दी जा चुकी है। महकमे के अनुसार तहसील क्षेत्र में 261 परिषदीय स्कूल विद्यालय जिनमें 170 प्राथमिक, 38 जूनियर, 53 कम्पोजिट विद्यालय हैं। जिनमें करीब 36, 420 छात्र छात्राएं अध्ययनरत है।वहीं महकमा शासन के इस आदेश से परेशान हैं। बताया कि बजट में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।

पुरानी कनवर्जन कॉस्ट में विशेष और लजीज भोजन कैसे तैयार हो सकेगा। बावजूद आदेश के अनुपालन में जिम्मेदार जुट गये हैं। शिक्षकों ने कहा कि अगर अलग से धनराशि मिले तो बेहतर इंतजाम हो सकते है। बीएसए हेमंत राव ने बताया कि शासन का निर्देश मिलते ही महकमा विशेष भोजन की तैयारियों में जुट गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr