Type Here to Get Search Results !

Trending News

योगी मंत्रीमंडल में गाजीपुर के हैं डा. दयाशंकर मिश्रा, मनाई खुशी

योगी सरकार के मंत्रिमंडल में डा. दयाशंकर मिश्र ने राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में शपथ ली है। वह राजनीतिक तौर पर वाराणसी में सक्रिय रहे हैं, लेकिन रहने वाले गाजीपुर के हैं। उनको मंत्री बनाए जाने से क्षेत्र के लोगों में काफी हर्ष है।

सिधौना के रहने वाले डा. दयाशंकर मिश्र के पिता स्वर्गीय रामाधार मिश्रा हैं। प्राथमिक शिक्षा गांव के ही प्राथमिक विद्यालय से प्राप्त की। इसके बाद हरिश्चंद्र पीजी कालेज से बीएससी, उच्च शिक्षा काशी हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी से की। वहीं से वनस्पति विज्ञान में पीएचडी की डिग्री हासिल करने के बाद साल 2005 में जिला युवक कांग्रेस वाराणसी के जिला अध्यक्ष पद से राजनीतिक जीवन की शुरुआत की। वह वाराणसी के डीएवी इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत हैं। 

साल 2007 और 2012 में वाराणसी के शहर दक्षिणी से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा, जिसमें सफलता नहीं मिली। कुछ वर्ष बाद उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। बाद में उनको पूर्वांचल विकास बोर्ड का उपाध्यक्ष बना दिया गया था। योगी मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाए जाने की खबर मिलते ही जनपद समेत गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। सिधौना स्थित चाचा प्रेमशंकर मिश्र के घर एकत्र हुए ग्रामीणों ने उन्हें मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad