Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए मामलों ने तोड़ा 7 महीने का रिकॉर्ड, एक्टिव केस 5000 के पार

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों की संख्या दोगुनी हो गई है। मंगलवार को जहां कोरोना के 992 नए मामले सामने थे वहीं आज यह आंकड़ा दो हजार के पार चला गया। यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित कुमार के अनुसार पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 2038 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है।

उत्तर प्रदेश में गत वर्ष 28 मई को कोरोना के 2273 नए मामले सामने आये थे। उस दिन के बाद से आज पहली बार कोरोना के इतने मामले समाने आए हैं। अमित कुमार ने बताया कि प्रदेश में इस वक्त 5198 कोरोना के एक्टिव केस हैं। 24 घंटे में 1.92 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई थी जिसमें से 2038 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस दौरान संक्रमण दर 1.06 प्रतिशत रही। उन्होंने आगे बताया कि आज 51 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। अबतक प्रदेश में 16.88 लाख लोग कोरोना के मात दे चुके हैं।

चार दिन में चार गुना हुए एक्टिव केस

अन्य राज्यों की तरह अब उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर शुरू हो गया है। कोरोना के नए मामले जहां एक दिन में दोगुने हो गए वहीं, एक्टिव केस में तेजी से इजाफा हुआ है। आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में बीते चार दिनों में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या चार गुना तक बढ़ गई है। शनिवार को जहां यह आंकड़ा 1200 था वहीं आज यह बढ़कर 5198 तक पहुंच गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr