Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नगर में भारत माता की झांकी और तिरंगा यात्रा में उमड़े युवा

स्वतंत्रता दिवस के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर अमृत महोत्सव का आयोजन देश में किया जा रहा है। नगर में अमृत महोत्सव आयोजन समिति ने भारत माता की झांकी और तिरंगा यात्रा निकाला। जो नगर के लंका मैदान से प्रारंभ होकर विशेश्वरगंज, मिश्र बाजार, लाल दरवाजा, प्रकाश टॉकीज होते हुए टाउन हॉल मैदान में भारत माता आरती के साथ समाप्त हुआ। इस तिरंगा यात्रा झांकी में लगभग 2000 लोगो ने अपनी सहभागिता की।

शनिवार को तिरंगा यात्रा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और अन्य संगठन उपस्थित रहे। इसमें बैजनाथ इंटर कॉलेज के छात्र छात्राएं, रानी लक्ष्मी बाई बालिका इंटर कॉलेज की छात्राएं, माधव सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र-छात्राएं, सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र-छात्राएं ,राजकीय सिटी इंटर कॉलेज के छात्र शामिल हुए। इस यात्रा में भारत माता की झांकी और साथ ही साथ 125 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा शामिल रहा। 

सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र तथा छात्राओं ने रानी लक्ष्मीबाई, सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद भगत सिंह बनकर इस झांकी में सम्मिलित हुए और साथ ही साथ इस यात्रा को और झांकी को नगर के लोगों का भी भरपूर समर्थन मिला और जगह जगह पर इस यात्रा पर नागरिकों के द्वारा पुष्प वर्षा की गयी और तिलक लगाकर इस यात्रा का स्वागत किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघचालक सच्चिदानंद राय ने कहा की अमृत महोत्सव उन स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने के उपलक्ष्य में मनाया जा रहा है जो आजादी के बाद भी जिनका सहयोग इस देश को आजादी दिलाने में था लेकिन किन्ही कारणों से इतिहास में उनका नाम दर्ज नहीं है ऐसे लोगों को याद करने के लिए यह अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr