Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गंगा किनारे तड़तड़ाईं गोलियां, भगदड़ में 2 मासूमों की डूबने से मौत

गंगा पार के गांव नौरंगा में बुधवार की दोपहर दो पक्षों के हुए विवाद में जमकर फायरिंग हुई। अचानक तड़तड़ाई गोलियों से मची भगदड़ के दौरान गांव के तालाब में डूबने से दो मासूम चचेरे भाइयों की मौत हो गयी। सूचना पर बैरिया एसओ शिवशंकर सिंह व नायब तहसीलदार रजत सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। एसओ के अनुसार मारपीट व हवाई फायरिंग की घटना सीमा से सटे बिहार प्रांत के आरा जिले के शाहपुर में हुई है। इसकी तहकीकात बिहार पुलिस कर रही है। जबकि मासूम बच्चों की मौत यूपी के गांव नौरंगा में हुई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

नौरंगा में त्रिकालदर्शी परम संत श्री हरेराम ब्रह्मचारी जी की मूर्ति अनावरण के लिये पांच दिवसीय प्राण प्रतिष्ठात्मक यज्ञ का आयोजन चल रहा था। इसकी पूर्णाहुति के दिन मंगलवार को नौरंगा व भुआलछपरा के युवाओं के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। उस वक्त जिम्मेदार लोगों ने मामला शांत करा दिया। 

बताया जाता है कि बुधवार को दोपहर करीब एक बजे दोनों पक्षों के युवक जूनियर हाईस्कूल नौरंगा के पास फिर से आमने-सामने हो गए। हाथापाई के बाद जमकर लाठी-डंडे भी चले। इसी बीच गोलियों से इलाका गूंज उठा, जिससे भगदड़ मच गयी। हालांकि गोलियों से किसी के हताहत होने की सूचना नही है। 

ग्रामीणों के अनुसार गोली चलने के दौरान घटना से कुछ ही दूरी पर खेल रहे बच्चों में भगदड़ मच गई। नौरंगा के ही 6 वर्षीय शिवम पुत्र रमाशंकर गोंड व 7 वर्षीय सत्यम पुत्र सियाराम गोंड की पोखरे मे डूबने से मौत हो गयी। जबकि मारपीट में एक पक्ष के 22 वर्षीय बृजेश ठाकुर, 25 वर्षीय सोनू ठाकुर व 20 वर्षीय शशि प्रकाश तथा दूसरे पक्ष के 24 वर्षीय रघुनाथ ठाकुर को गम्भीर चोटें आयी है। उनका इलाज बिहार के निजी अस्पताल में चल रहा है।

होना था मुंडन, पिता की गोद में उठी अर्थी

गंगापार नौरंगा में बुधवार को दो पक्षों के विवाद के बीच हुई फायरिंग से मची भगदड़ में दो माताओं के लाल छीन गये। भगदड़ के बीच पोखरे मे डूबे मासूम दोनों चचेरे भाइयों में से बड़े सत्यम का मुण्डन 28 जनवरी को ही होना था। इसकी तैयारी जोर-शोर से हो रही थी। होने वाले उत्सव को लेकर घर में उत्साह का माहौल था। संबंधियों को बुलावा संदेश भी दिया जा चुका था। अचानक घटी घटना ने परिजनों को झकझोर कर रख दिया। खुशी का माहौल मातम में बदल गया। मृतक सत्यम की मां संतरा देवी व शिवम की मां प्रभावती का रो-रोकर बुरा हाल है। 

गांव में मातमी सन्नाटा

मारपीट व फायरिंग के साथ ही तालाब में डूबे दोनों मासूमों की घटना के बाद नौरंगा में मातमी सन्नाटा पसरा है। घटना के बाद बड़े-बूढ़े स्तब्ध हैं, वहीं बच्चे भयाक्रांत हो सहमे हुए हैं। नायब तहसीलदार रजत सिंह ने कहा कि डूबे बच्चों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। रिपोर्ट मिलने के 72 घंटे के अन्दर मृतकों के परिजनों को शासन से मिलने वाला अनुदान मुहैया करा दिया जाएगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr