Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जिले में 80 केंद्रों पर एक नवंबर से होगी धान खरीद, तैयारी पूरी

गाजीपुर जिले में धान खरीद एक नवंबर से शुरू हो जाएगी। इसको लेकर किसान पंजीकरण कराने में जुटे है। अब तक गाजीपुर के सभी तहसीलों के 9382 किसानों ने पंजीकरण कराया है। विपणन विभाग की ओर से शासन के निर्देश पर दो लाख 31 हजार दौ सौ मीट्रिक टन खरीद का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यह पीछले वर्ष की तुलना में अधिक है। बीते वर्ष दो लाख दो लाख एमटी धान खरीद का लक्ष्य निर्धारित था। धान खरीद के लिए 80 केंद्र बनाए गए है।

धान खरीद के लिए विभाग की ओर से पूरी तैयारी कर ली गयी है। बीते वर्ष दो लाख एमटी लक्ष्य निर्धारित था। उस दौरान विभिन्न संस्थाओं के 136 क्रय केंद्र खोले गए थे। तब धान की रिकॉर्ड 220831.391 एमटी खरीद की गई थी। वर्ष 2021-22 में 80 केंद्र धान खरीद के लिए बनाए गए है। 

मूल्य समर्थन योजना के अंतर्गत कॉमन धान का समर्थन मूल्य 1940 रुपये प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है, वहीं ग्रेड-ए का समर्थन मूल्य 1960 रुपये प्रति क्विंटल की रेट से खरीद की जाएगी है। किसानों के पंजीकरण का कार्य अगस्त में शुरू हुआ था। अब तक सभी सात तहसीलों के 9382 किसानों ने पंजीकरण कराया है। 9382 किसानों की सुविधा के लिए रविवार और राजपत्रित अवकाशों को छोड़कर शेष कार्य दिवसों में धान क्रय केंद्र खुले रहेंगे। विभाग की ओर से धान खरीद के लिए सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गयी है।

80 केंद्रों पर होगी खरीद

गाजीपुर जिले में धान की खरीद 80 केंद्रों पर की जाएगी। किसानों के हित को देखते हुए विभाग की ओर से किसानों को पंजीकरण कराने के लिए निर्देशित किया गया है। अबतक 9382 किसानों ने पंजीकरण कराया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr