Type Here to Get Search Results !

Trending News

नहर में अचानक पानी छोड़े जाने से डूबी धान की फसल

चौधरी चरण सिंह पंप कैनाल से निकली जमानियां मुख्य नहर में शनिवार को अचानक पानी छोड़ने से ओवरफ्लो हो गया। इससे बारा, गहमर गांव के किसानों की करीब 50 बीघा धान की खड़ी फसल डूब गई। जरूरत के बिना नहर में अधिक पानी छोड़े जाने से किसानों में आक्रोश है। किसानों ने पानी छोड़े जाने के पीछे सिचाई विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

जमानियां मुख्य नहर में जरूरत न होने के बाद भी अधिक पानी छोड़ दिया गया। इससे सुनील सिंह, अरुण सिंह गुड्डू, रविन्द्र, अवधेश राजभर, महामुनि राजभर, जनार्दन यादव, परशुराम चौबे, भगवान चौधरी, पप्पू बाबा, रमेश सिंह, हरिराम आदि किसानों की धान की खड़ी फसल पानी से डूब गई। किसानों ने आरोप लगाया है कि बेमौसम नहर में पानी छोड़े जाने से धान की फसल के सड़ने तथा तैयार फसल की कटाई बाधित होने की स्थिति बन गई है। पानी के कारण खेतों में जलजमाव हो गया है। 

इससे गेहूं की फसल की बोआई में भी देरी होने की स्थिति उत्पन्न हो गई है। किसानों ने सिचाई विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पानी छोड़े जाने की जांच की मांग अधिशासी अभियंता से की है। जमानियां मुख्य नहर पिछले तीन दिन से बंद है। बारिश के कारण दिक्कत उत्पन्न हुई है, नहर में जो भी पानी है, वह बारिश का ही है। एक-दो दिन में वह भी खत्म हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad