Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जिले के 29 केंद्रों पर आज होगी PCS परीक्षा - Ghazipur News

गाजीपुर जिले के 29 केंद्रों पर रविवार को आयोजित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2021 एवं सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी परीक्षा-2021 को शांतिपर्ण, नकलविहीन संपन्न कराने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिलाधिकारी एमपी सिंह ने शनिवार को परीक्षा की निगरानी के लिए नामित सभी सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ राइफल क्लब सभागार में बैठक की। जिलाधिकारी ने बताया कि यह परीक्षा दो पालियों में सुबह साढ़े नौ से साढ़े 11 बजे तक एवं दोपहर ढाई से साढ़े चार बजे तक संपन्न होगी। परीक्षा की निगरानी के लिए 10 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 29 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि परीक्षा केंद्र में किसी प्रकार की इलेक्ट्रानिक डिवाइस, मोबाइल फोन, घड़ी, पूर्णतया प्रतिबंधि रहेगी। कोई भी परीक्षार्थी किसी प्रकार की इलेक्ट्रानिक डिवाइस लेकर कक्ष में प्रवेश नहीं करेंगे, जिसकी एक सूची प्रत्येक परीक्षा केंद्रों पर चस्पा किया जाए। परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों का प्रवेश एक घंटा पूर्व एवं परीक्षा के 15 मिनट बाद तक हो सकेगा। 

यह भी पढ़ें: गाजीपुर जिला अस्पताल परिसर में प्राइवेट एंबुलेंस संचालकों का कब्जा

सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट कोषागार के डबल लाक से परीक्षा प्रारंभ होने से दो घंटा पूर्व पहुंच कर प्रत्येक पाली के प्रश्न पत्र एवं ओएमआर शीट के सील बंद पैकेट प्राप्त करेंगे तथा अपने समक्ष मार्गदर्शी सिद्धांत में दिए गए। निर्देशानुसार निर्धारित समय पर केंद्र व्यवस्थापक, कक्ष निरीक्षक के सामने खुलवाएंगे। उन्होंने निर्देश दिया कि प्रश्नपत्र खोले जाने के समय का वीडियो रिकार्डिंग अवश्य करायी जाय। परीक्षा संपन्न हो जाने के उपरांत उसकी रिपोर्ट अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराएंगे।

सीसीटीवी कैमरे की रहेगी नजर

परीक्षा सीसीटीवी कैमरे में नजर में होगी। विद्यालय परिसर में एक तैनाती कर सारी गतिविधियों की वीडियोग्राफी कराने को कहा गया है। इसमें किसी भी स्तर की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। सुरक्षा व्यवस्था के ²ष्टिगत जिलाधिकारी प्रत्येक परीक्षा केंद्रों पर दो महिला एवं दो पुरुष आरक्षियों की तैनाती करने का निर्देश दिया। बैठक में डीआइओएस डा. ओपी राय व आयोग से आए प्रेक्षकगण एवं प्रतिनिधिगण ने परीक्षा को शुचितापूर्ण संपन्न कराए जाने के लिए आयोग द्वारा जारी गाइड लाइन को उपस्थित सेक्टर, स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं केंद्र व्यवस्थापकों को बताया। बैठक में एडीएम अरुण कुमार सिंह व एएसपी ग्रामीण आरडी चौरसिया व केंद्र व्यवस्थापक रहे।

यह भी पढ़ें: दीपावली पर्व को लेकर गाजीपुर डीएम ने की बैठक

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr