Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में रंगीन मिठाई बनाने वालों की खैर नहीं, पकड़े जाने पर होगी कड़ी कार्रवाई

गाजीपुर जिले में खाद्य विभाग रंगीन मिठाई बनाने वालों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है। मिलावटी वस्तु मिलने पर उसे न केवल नष्‍ट कराया जाएगा बल्कि कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस लिहाज से जिले में रंगीन मिठाई बनाने और बेचने वालाें की खैर नहीं है। पकड़े जाने पर उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

नमूना लेने के साथ ही अगर मिलावटी वस्तु मिली तो उसे नष्ट भी कराया जा सकता है। इसके लिए विभाग की ओर से 26 अक्टूबर से दो नवंबर तक अभियान चलाया जाएगा, इसके लिए पांच एफएसओ की एक टीम बनाई गई है जो विभिन्न क्षेत्रों में जाकर उनकी जांच करेंगी। इसके अलावा विभाग की ओर से रंगीन कचरी, खाद्य तेल, घी आदि की जांच भी की जाएगी।

दीपावली को लेकर बाजार में मिठाइयों की भरमार है। मिठाई देखने में आकर्षक लगे, इसके लिए कारोबारी रंग मिला रहे हैं। इस तरह की मिठाई सेहत खराब कर सकती है। दीपावली में लगभग हर परिवार मिठाई जरूर खरीदता है। बाजार में मिठाई की मांग को देखते हुए कारोबारियों ने काफी पहले से खोवा डंप कर रखा है। बाजार में तरह-तरह की मिठाई दुकानों में सजी हुई हैं। 

यह भी पढ़े: गाजीपुर: त्योहारों को लेकर दिल्ली मुंबई से आने वाली ट्रेनों में रिजर्वेशन मिलना मुश्किल

कारोबारियों ने मिठाई को आकर्षक बनाने के लिए खोवे में रंग भी मिलाया है। लाल, पीले और हरे रंग से रंग मिठाई बिक रही है। खोवे में मिलाया जाने वाला रंग सेहत में काफी प्रतिकूल असर डालता है। इसके लिए खाद्य विभाग अभियान चला रहा है। खाद्य विभाग की टीम नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जांच कर रही है। अगर रंगीन मिठाई पकड़ी गई तो विभाग उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा।

बोले अधिकारी : रंगीन मिठाई के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसका आदेश शासन से आ चुका है। अगर रंगीन मिठाई दुकानों पर रखी पाई गई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।- अजीत कुमार मिश्र, अभिहित अधिकारी, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr