Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

भविष्य को अंधकार में ले जा रहे अवैध शराब में लिप्त कारोबारी: वीर अभिमन्यु

0

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की पहल पर अवैध शराब बनाने के कारोबार पर पूर्णविराम लगाने के लिए थाना क्षेत्र के ढेलवा जाटपुर गांव के चौखड़िया प्राथमिक विद्यालय परिसर में जिला आबकारी आयुक्त वीर अभिमन्यु व थानाध्यक्ष सत्येन्द्र राय की अध्यक्षता में ग्रामीणों के साथ बैठक हुई। इसमें ग्रामीणों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए सीधा संवाद किया गया।

जाटपुर ढेलवा गांव में बड़े पैमाने पर अवैध शराब बनाने व बेचने की शिकायत मिल रही थी। इसमें छह माह के अंदर पुलिस व आबकारी विभाग ने कुल पांच भट्ठियों को तुड़वाया है। जहां कुल 10 हजार लीटर लहन बर्बाद किया जा चुका है। वहीं 10 लोगों के खिलाफ संबंधित धारा में कार्रवाई की जा चुकी है। आबकारी आयुक्त ने बताया कि अवैध शराब बनाना कानूनन जुर्म है। पकड़े जाने पर जेल व जुर्माना की सजा है। ग्रामीणों से कहा कि ऐसे कार्य में लिप्त न हों, अन्यथा पकड़े जाने पर सीधे जेल होगी। 

कहा कि ऐसो कार्यों से आपके गांव की छवि तो खराब होती ही है, साथ ही बच्चों के भविष्य पर बुरा असर पड़ता है। अपने बड़ों को देख वह भी गलत रास्ते पर जाने लगेंगे। थानाध्यक्ष सत्येन्द्र राय ने कहा कि जो लोग अवैध शराब के कारोबार में लगे हैं, वह सभी अपने परिवार का भविष्य खराब कर रहे हैं। इसके खिलाफ कार्रवाई करने पर पुलिस को कोसने से बेहतर है कि आप सभी अपने बारे में सोचें कि यह कारोबार उनकी आने वाली पीढ़ी को बर्बाद कर देगी। क्योंकि पुलिस का काम कानून का पालन करना है और वह अपनी कार्रवाई करती है। 

लेकिन आपसभी का भी यह कर्तव्य है कि इस कानून का आपसभी भी पालन करते हुए अवैध शराब बनाने के कार्यों को पूर्ण रूप से बंद कर दें। इसके एवज में अच्छे कार्य करें और समाज के विकास की मुख्य धारा से जुड़ें। इस कार्य में पुलिस आपका सहयोग भी करेगी। यही नहीं क्षेत्र में जो भी इस तरह का अवैध कारोबार कर रहे हैं, उनकी सूचना पुलिस को दी जाय, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। थानाध्यक्ष ने ग्रामीणों को अवैध शराब बनाने के कार्य को बंद करने के लिए शपथ भी दिलायी। इस दौरान ग्राम प्रधान कमलेश बिंद, अशोक बिंद, आशा देवी, हरेन्द्र, बृजमोहन श्यामलाल, शिवकुमार सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad