Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: मंगलवार को टीकाकरण महा अभियान में 53 हजार लोगों को लगी वैक्सीन

0

गाजीपुर स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को लगाए गए टीकाकरण मेला में लोगों का रेला उमड़ पड़ा। जिले भर के केंद्रों पर एक ही दिन में 53 हजार लोगों को कोविड-19 टीका लगाया गया। इसके बाद वैक्सीन खत्म हो गई, जिससे हजारों लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ का आलम यह था कि पुलिस को स्थिति संभालनी पड़ी। कहीं-कहीं हंगामे की स्थिति बन गई, लेकिन पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंधऊ के फार्मासिस्ट डा. रमेश चंद्र ने बताया कि हमारे यहां 15 सौ लोगों को टीका लगाया गया।

गहमर में वैक्सीनेशन को लेकर रहा उत्साह

गहमर गांव में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों द्वारा कोविड-19 का पांच केंद्रों पर 900 ग्रामीणों को कोरोना का टीका लगाया गया। गहमर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, हनुमान चबूतरा, चकवा प्राथमिक पाठशाला, बासुदेव मेमोरियल स्कूल, पंचायत भवन पांचों जगह 180-180 लोगों को टीका लगाया जाना था।

दिलदारनगर नगर पंचायत सभागार हाल व दिलदारनगर गांव स्थित न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 360 लोगों को टीका स्वास्थ्य कर्मियों ने लगाया। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस के पसीने छूट गए। न्यू सीएचसी प्रभारी डा. काजिम ने बताया कि दोनों केंद्रों पर 360 लोगों को कोविड का डोज लगा। वहीं मलसा न्यू स्वास्थ्य केंद्र बेटाबर पर भी लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी अजीत सत्यदेव सिंह ने बताया कि हमारे केंद्र पर रोज करीब चार से पांच सौ तक लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आ रहे हैं, लेकिन स्टाफ व वैक्सीन कम होने से आधे से अधिक वापस जा रहे हैं। मरदह ब्लाक के गांवों में लगा कैंप

प्रभारी चिकित्साधिकारी मरदह डा. सरफराज आलम की अध्यक्षता में कुल तीन स्टेटिक टीम वह 11 मोबाइल टीमों ने टीका लगाया। ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक प्रेमप्रकाश राय ने बताया कि तीन हजार टीकाकरण का लक्ष्य था, जो पूरा हुआ। तीन स्टेटिक टीम मरदह, अविसहन और मटेहूं तथा 11 मोबाइल टीम सिगेरा, बेलसड़ी, हालपुर, डोड़सर, कोदई, इंदौर, खजूरगांव, तेजपुरा, टिसौरी, गाईं और कस्तुआ बनाया गया था। तेजपुरा, हालपुर, डोडसर आदि लाइन लगाने के दौरान भीड़ के आक्रोशित होने के कारण वैक्सीनेशन का कार्य प्रभावित हुआ।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad