Type Here to Get Search Results !

Trending News

UP में हाई अलर्ट जारी: कोरोना के 664 सक्रिय केस, सोमवार सुबह मिले 15 नए केस

उत्तर प्रदेश में सोमवार सुबह 15 नए कोविड केस रिपोर्ट हुए है।इससे पहले प्रदेश में रविवार को 36 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इस दौरान राज्य में 2 लाख 48 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट किए गए।राहत की बात यह रही कि रविवार को प्रदेश में किसी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नही हुई।एक दिन पहले यानी शनिवार को भी यह आकंड़ा शून्य पर था पर शुक्रवार को यूपी में चार संक्रमितों की मौत हुई थी।

फिलहाल प्रदेश में कोरोना के कुल 664 सक्रिय केस है जिनमें से 450 के करीब होम आइसोलेशन में है।वही सूबे का चिकित्सा व स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर रहकर ही काम करने का दावा कर रहा है।यूपी में अब तक देश में सर्वाधिक 6 करोड़ 55 लाख 02 हजार 631 टेस्ट किए गए।वही जुलाई में हुए 65 हजार फोकस सैंपलिंग में महज 7 पॉजिटिव केस मिले है।इनमें से 5 केस महाराष्ट्र से शूटिंग के लिए आई टीम के सदस्यों में थे,वही 2 अन्य बाकी सभी केस नेगेटिव रहे।

रविवार को उत्तर प्रदेश के 52 जनपदों में नही मिले कोई नए पॉजिटिव केस,10 जिले हुए कोरोना संक्रमण से मुक्त-

यूपी में रविवार को 52 जनपदों में कोरोना का एक भी केस नहीं पाया गया।स्वास्थ विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में इन जिलों में मरीजों की संख्या शून्य रही।वहीं, 23 जनपदों में सिंगल डिजिट में मरीज रहे।डबल डिजिट में किसी भी जनपद में मरीज नहीं मिले।सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस सुल्तानपुर में रिपोर्ट हुए,यहां संख्या 4 रही।बीते दिनों कानपुर में अचानक से 22 मरीज पॉजिटिव आने के बाद से कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही थी।शुक्रवार को वहां कोई पॉजिटिव केस नही मिला था,शनिवार को 4 केस रिपोर्ट हुए थे,वही रविवार को महज 2 केस मिले।प्रदेश में अलीगढ़, अमरोहा,एटा,हाथरस,कासगंज,कौशांबी,महोबा,प्रतापगढ़,श्रावस्ती व फर्रुखाबाद समेत 10 जनपद कोरोना से मुक्त हो चुके है।इन जिलों में कोई भी कोरोना एक्टिव केस नही है।

क्या है एक्सपर्ट की राय -

केजीएमयू कुलपति डॉ. बिपिन पुरी ने भास्कर को बताया कि यह समय बेहद अहम है।प्रदेश में फिलहाल कोरोना के मामले नियंत्रण में दिख रहे हो पर हमें बीते एक्सपीरियंस से यह सीख मिलती है कि आगे भी पूरी सतर्कता बरतना है।सिरो सर्वे के रिजल्ट भले ही सकारात्मक रहे हो पर अभी भी पूरा फोकस वैक्सीनेशन पर करना पड़ेगा।प्रदेश बड़ी आबादी का राज्य है इसीलिए कुछ लोगों की लापरवाही सभी पर भारी पड़ सकती है।संस्थान के लिहाज से हम तीसरी लहर को लेकर तैयारी भी कर रहे है पर मेरा यह मानना है कि सतर्कता बरकरार रखने से तीसरी लहर के प्रभाव को कम भी किया जा सकता है।

दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए अलर्ट जारी -

जिन राज्यों में साप्ताहिक संक्रमण दर 3 फीसदी तक है, वहां से आने वाले लोगों को 4 दिन की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट यूपी में लेकर आना अनिवार्य है।यदि दूसरे राज्यों से आए लोगों के पास वैक्सीन की दोनों डोज का प्रमाणपत्र है, तो उन्हें जांच की जरूरत नहीं है। हालांकि बाहर से आने वाले लोगों को 7 दिन के लिए क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है।ये राज्य मेघालय, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, महाराष्ट्र, गोवा, उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, मिजोरम, केरल हैं।

उत्तर प्रदेश में अब तक 4 करोड़ 84 लाख से ज्यादा लोगों को लगी कोरोना की वैक्सीन -

बीते 24 घंटे में प्रदेश में 6 लाख 16 हजार 417 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई है।अब तक प्रदेशभर में कुल 4 करोड़ 84 लाख 23 हजार 421 डोज लगाई जा चुकीं हैं।इसमें 4 करोड़ 06 लाख से ज्यादा को पहली डोज लगी है जबकि 77 लाख 92 हजार 225 लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है।

ब्लैक फंगस के मिले 2 नए मरीज केजीएमयू में भर्ती -

रविवार को केजीएमयू में 2 नए मरीज मिले।साथ ही तीन मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया।अब तक केजीएमयू में 557 ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीज केजीएमयू पहुंचे है,वही प्रदेशभर में ब्लैक फंगस के 750 से ज्यादा मामले प्रकाश में आएं है।

24 घंटे में प्रदेश के साथ बड़े शहरों में आएं कुल मामले -

  • लखनऊ - पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए 2,रिकवर हुए 23, एक्टिव केस - 33,
  • प्रयागराज - पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए 3,रिकवर हुए 6, एक्टिव केस - 56,
  • वाराणसी - पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए 3,रिकवर हुए 3, एक्टिव केस - 21,
  • गोरखपुर - पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए 3,रिकवर हुए 3, एक्टिव केस - 17,
  • मेरठ - पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए 0,रिकवर हुए 1, एक्टिव केस - 16,
  • कानपुर - पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए 2,रिकवर हुए 2, एक्टिव केस - 35,
  • आगरा - पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए 1,रिकवर हुए 0, एक्टिव केस -4


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad