Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: मास्क न लगाने पर नगर पालिकाकर्मी की पिटाई, विरोध में किया चक्काजाम

0

मुहम्मदाबाद नगर पालिका के ट्रैक्टर चालक को तहसील तिराहे पर सिपाही ने मास्क नहीं लगाने पर गाली गालौज करते हुए सरेराह पीट दिया। पालिका परिसर से निकलकर डीजल डलवाने जा रहे ट्रैक्टर चालक ने मास्क भूलने की गलती स्वीकारी लेकिन सिपाही का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा था। चालक ने सिपाही के भी मास्क नहीं लगाने की बात कह दी तो उसने चालक को पीटना शुरू कर दिया। साथी कर्मचारी की पिटाई से आक्रोशित नगर पालिका कर्मचारियों ने तहसील तिराहा के पास ट्रैक्टर-टैंकर और ट्राली लगाकर चक्का जाम लगा दिया। नगर पालिका के कर्मचारी पुलिस प्रशासन के खिलाफ लामबंद होकर सड़क पर उतर आये और नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कर्मचारियों को समझाया लेकिन शांत नहीं हुए, सीओ राजीव द्विवेदी की ओर से कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर प्रदर्शन समाप्त हुआ।

मंगलवार को मुहम्मदाबाद नगर पालिका में चालक के पद पर कार्यरत कर्मचारी मोहसिन खान ट्रैक्टर ट्राली के साथ डीजल लेने के लिए जा रहा था। तभी तहसील तिराहा पर मौजूद पुलिस कर्मी ने चालक को रोक दिया। जहां मास्क नहीं लगाए जाने का कारण पूछने लगा तो चालक ने भूलने की बात स्वीकारी। बताया कि जल्दबाजी में मास्क लगाना भूल गया हूं तुरंत चेहरा कवर कर लूंगा। चालक ने सिपाही को बिना मास्क के डयूटी करने की बात कही तो उसके जवाब पर सिपाही खफा हो गया। चालक ने सुरक्षा के लिहाज की बात की और माफी मांगी लेकिन बात सिपाही को नागवार गुजरी और उसने गालियां देना शुरू कर दिया। वर्दी के रौब में आगबबूला सिपाही ने चालक की पिटाई शुरू कर दी। चालक को ट्रैक्टर से उतारकर सरेराह पुलिसकर्मी लाठियों से पीटा। उसने जान की गुहार लगाई लेकिन सिपाही का डंडा रुकने का नाम ही नहीं ले रहा था। चालक की बेरहमी से पिटाई पर आसपास के लोगों ने भी सिपाही से उसे छोड़ने की गुजारिश की। पिटाई से चालक के पैर व जांघ पर चोट लग गई।

चौराहे से चोटिल चालक मोहसिन खान ने घटना की पूरी जानकारी नगरपालिका कार्यालय पर जाकर दी। आक्रोशित नगर पालिकाकर्मियों ने नाराजगी जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया। देखते ही देखते दर्जनभर नगर पालिका के सभी कर्मचारियों ने तहसील तिराहा पर मुहम्मदाबाद-बलिया मार्ग को जाम कर दिया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सिपाही पर कार्रवाई की मांग की। जाम के चलते सैकड़ों लोग घंटों जाम में फंसे रहे। हंगामे की सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंची। चक्का जाम कर रहे कर्मचारियों को कोतवाली प्रभारी ने समझाया लेकिन वह कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। नगर पालिका कार्यालय पर अधिशासी अधिकारी यदुनाथ और चेयरमैन शमीम अंसारी ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए कार्रवाई की। ईओ ने क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी से बात कर तत्काल दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर जाम समाप्त हुआ। इस बीच दोनों तरफ वाहनों की कतार लगी रही, वहीं लोगों की भीड़ भी जुटी रही।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad