Featured

Type Here to Get Search Results !

चंदौली: डॉक्‍टर को अपहर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया, मुठभेड़ में एक बदमाश को लगी गोली, फिरौती के 70 लाख बरामद

0

उत्‍तर प्रदेश के चंदौली मेें अलीनगर थाना क्षेत्र के बिलारीडीह गांव के समीप नेशनल हाईवे की सर्विस लेन पर बुधवार की अलसुबह पुलिस व बदमाशों ने मुठभेड़ हुई। इसमें एक बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया। वहीं एक पुलिसकर्मी भी चोटिल हुआ। पुलिस ने घायल बदमाश सहित चार को गिरफ्तार कर लिया। जबकि बदमाशों की निशानदेही पर टेंगरा मोड़ के समीप एक मकान पर छापेमारी कर अपहृत होम्योपैथिक डॉक्टर अमरेश्वर कुशवाहा को सकुशल बरामद किया। वहीं फिरौती की साढ़े 40 लाख रुपये बरामद की गई।

बलुआ थाना क्षेत्र के फूलपुर गांव के समीप 31 मई की रात लगभग साढ़े 9 बजे रइया गांव निवासी होम्योपैथिक चिकित्सक आमरेश्वर कुशवाहा का कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। बदमाशों ने 70 लाख रुपये फिरौती मांगी थी। घटना के दूसरे दिन आईजी एसके भगत ने पहुंचकर पुलिस को जल्द बदमाशों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया था। दो दिन बाद बुधवार की अलसुबह लगभग साढ़े चार बजे बिलारीडीह गांव के समीप नेशनल हाईवे पर बुधवार की अलसुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से ग्रामीण सहम गए। जब ग्रामीण घटनास्थल की ओर गए तो वहां पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ चल रही थी।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस रात से ही बदमाशों की खोजबीन में लगी रही। इसी बीच बिलारीडीह गांव के समीप नेशनल हाईवे की सर्विस लेन पर एक कार को पुलिस ने रोक कर जांच पड़ताल करनी चाही। तभी कार सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी बदमाशों पर फायरिंग की। इसमें एक बदमाश घायल हो गया। जबकि एक पुलिसकर्मी भी मुठभेड़ में चोटिल हुआ। पुलिस ने बदमाश राजीव सिंह व सुरेश यादव को दबोच लिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस टीम टेंगरा मोड़ स्थित एक मकान पर छापेमारी की। जहां अपहृत डॉक्टर को रखा गया था। बदमाशों ने 70 लाख की फिरौती के लिए डॉक्टर अमरेश्वर मौर्या का अपहरण किया गया था।

इसमें 40 लाख 50 हजार रुपये बदमाशों को दे दिए गए थे। मौके से पुलिस ने डॉ अमरेश्वर मौर्या को सकुशल बरामद कर लिया। वही दो अन्य बदमाशों को फिरौती के 40 लाख 50 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार किया। कार्रवाई में सीओ सदर रामवीर सिंह, एसएचओ अलीनगर संतोष सिंह, एसएचओ बलुआ उदय प्रताप सिंह, एसएचओ मुगलसराय एनएन सिंह सहित बबुरी सैयदराजा व चंदौली की पुलिस शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad