Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

क्रिकेट टूर्नामेंट में मिश्रवलिया ने जीता टूर्नांमेंट, बटोरी तालियां

0

तहसील क्षेत्र के देवल गांव में कर्मनाशा नदी के तट पर बसे देवल गांव के खेल के मैदान में मंगलवार को महादेव प्रीमीयर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच मिश्रवालिया और देवल के बीच खेला गया। आयोजन का शुभारंभ पूर्वमंत्री प्रतिनिधि और सपा नेता मन्नू सिंह ने किया। उन्हेांने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए खेलों के लिए प्रोत्साहित किया। 

खेल निर्धारित 15-15 ओवर में टॉस जीतकर मिश्रवलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जहां 14 ओवर में 146 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए देवल की टीम ने निर्धारित 15 ओवर में 9 विकेट खोकर 137 रन पर ही सिमट गई। इस प्रकार मिश्रवलिया ने देवल को 9 रनों से हराकर मैच जीत कर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

मंगलवार को मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रतिनिधि मन्नू सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों का उत्साहधर्वन करते हुए ट्राफी व पुरस्कार देकर सम्मानित किया। देश में खिलाड़ियों को आगे आकर अपनी प्रतिभा दिखानी चाहिए, जिससे देश ही नहीं विदेश में भी उनका डंका बजेगा। क्रिकेट के अलावा तमाम खेलों को अतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है और भारत ने उसमें गोल्ड पाया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार होने पर पूर्व पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह द्वारा ग्रामीणांचलों में स्टेडियम और व्यामशाला बनाए गए थे, जो आज रंगाई-पुताई ना होने की वजह से जर्जर अवस्था हो गया है। 

ग्रामीण अंचलों के स्टेडियम व व्यामशाला को फिर से सुंदर बनाया जाएगा, ताकि बच्चे वहां पर खेल सके। इस मौके ग्राम प्रधान नरेंद्र सिंह, मंगल सिंह, अनूप सिंह, नमो नारायण उपाध्याय, रामनरेश सिंह, मिथिलेश सिंह, पम्मू सिंह, दशरथ चौधरी, सिंटू सिंह, मोहित गुप्ता, लक्ष्मण शर्मा आदि लोग मौजूद रहे। संचालन बटेश्वर सिंह ने किया। इस मैच में अम्पायर की भूमिका हिमांशु सिंह व पंकज सिंह निभायी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad