Featured

Type Here to Get Search Results !

जेसीबी और चालक को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, कंपनी के जेई ने दिया गड्ढा पटवाने का आश्वासन

0

सरायलखंसी थाना के पिजड़ा चौकी क्षेत्र के तेंदुली ग्रामसभा में ग्राम समाज की पोखरी के बंधा को तोड़कर सीधे तकरीबन 20 फीट गहराई कर जेसीबी से निकाली जा रही मिट्टी की भनक लगते ही रविवार की सुबह सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। इसके बाद जेसीबी सहित चालक व बिचौलिए को लोगों ने बंधक बना लिया। नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान विनोद कुमार ने 100 नंबर पर डायल कर पुलिस को बुला लिया।

पुलिस ने दोनों को पिजड़ा पुलिस चौकी ले गई। खोदाई की जानकारी से अनभिज्ञ ग्रामप्रधान ने सदर एसडीएम से संपर्क साधा तथा इस बाबत जानकारी चाही। एसडीएम ने इसकी कोई जानकारी न होने की बात बताते हुए कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र देने की बात कही।

जेसीबी से खोदाई कर मिट्टी डंफर से एक्सप्रेस-वे हेतु शनिवार की रात से ले जाई जा रही थी। इसकी जानकारी रविवार की सुबह ग्रामीणों को हुई। सरकारी काम में व्यवधान न डालने के उद्देश्य से गांव के लोग पहले हलके में लिया परंतु मौके की स्थिति व खोदाई देख ग्रामीण आग बबूला हो गए। ग्रामीण इस बात से नाराज थे कि बस्ती के समीप पोखरे में सीधे 20 फीट की भयावह व खतरनाक गहराई की गई। यह दुर्घटना को दावत देने लगी। बस्ती के लोग छिछले पोखरे में अन्य कार्य के साथ पशुओं को नहलाने आदि का काम करते है।

खोदाई के बाद यह संभव नहीं हो पाएगा। खबर लगते ही डंफर व जेसीबी कंपनी के जेई मनीष गौड़ मौके पर पहुंच गहराई को पाटने की बात कही। यह भी कहा कि थाना के चकबभनीभार निवासी बिचौलिया हीरालाल यादव ने जमीन प्राइवेट व्यक्ति का होना बताया था। यह भी कहा कि मानक के अनुसार दो मीटर तक ही खुदाई करना है। वह भी छिछला होना चाहिए। कैलाश राम सुधार, प्रकाश यादव, अनूप यादव, जितेंद्र मौर्य, हरख मौर्य आदि ने बताया कि धान की नर्सरी हेतु खेत तैयार किया था। इसमें आज कल में बीज डालना था। जेसीबी के आने जाने से खेत भी बर्बाद हो गया। अब दोबारा जोताई करने पड़ेगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad