Featured

Type Here to Get Search Results !

गांव की सरकार के लिए, 20 से अधिक सीटों पर भाजपा की जीत का दावा, कई पर कांटे की लड़ाई

0

गांव की सरकार के लिए रविवार को शुरू मतगणना के साथ ही परिणाम आने शुरू हो गए। हालांकि रात क जो परिणाम आए थे उसमें ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य के सीटों पर जीत-हार के थे। जिला पंचायत की 40 सीटों में किसी एक का भी परिणाम नहीं आया। हां, यह जरूर रहा जो रुझान थे उसके अनुसार 20 सीटों पर भाजपा ने बढ़त हासिल कर रखी थी जबकि सात सीटों पर कांटे की लड़ाई रही।

शेष अन्य सीटों पर चमत्कारिक परिणाम आने की उम्मीद भाजपा पदाधिकारी लगाकर बैठे हुए हैं। जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने पूरे दिन की जो जानकारी क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव के पास भेजी थी उसके अनुसार 20 सीटों से अधिक पर जीत होने का दावा किया गया है। जिलाध्यक्ष के अनुसार सोमवार की दोपहर के बाद से तस्वीर साफ होने लगेगी। परिणाम के आधार पर स्पष्ट हो जाएगा कि ऊंट किस करवट होगा। जिलाध्यक्ष का दावा है कि इस बार जिला पंचायत में भाजपा का दबदबा कायम रहेगा। जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवार 20 से अधिक सीटों पर जीत हासिल कर गांव की सरकार बनाने में महती भूमिका निभाएंगे। जिला मीडिया प्रभारी श्रीनिकेतन मिश्र की ओर से दी गई अधिकृत जानकारी के अनुसार चोलापुर ब्लाक में भाजपा की स्थिति सर्वाधिक बेहतर मानी जा रही है। सबसे खराब स्थित पिंडरा व बड़ागांव ब्लाक की लग रही है।

पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य यानी बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य के पदों के वोटों की गिनती ब्लाकाें पर जारी है। रिटर्निंग आफिसर की ओर से मंगलवार की दोपहर तक मतगणना चलने की बात कही जा रही है। दूसरी तरफ अब तक पचास फीसद से अधिक परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। इसमें से कुछ ने अच्छी खासी बढ़त के साथ तो कुछ मामूली अंतर से चुनाव में जीत हासिल की। कुछ सीटों पर प्रत्याशियाें के वोट बराबर होने पर पर्ची से फैसला हुआ।जिले के आठों ब्लाक पर मतगणना की प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू हुई। आयोग के निर्देश पर इस बार एक ही बैलेट बाक्स में सभी पदों के वोट पड़ने के कारण पद वार पहले मतपत्रों की छटाई हुई। इसके बाद प्रत्याशी व एजेंट को अवैध मतपत्रों को दिखाकर अलग किया गया। इसके बाद बंडल बनाने की प्रक्रिया शुरू हुई। चक्रवार प्रत्येक बैलेट बाक्स के खुलने पर यह प्रक्रिया दोहरायी गई। इसकी वजह से परिणाम आने में देर हो रही है।

ग्राम प्रधान के तौर पर भी बड़ी जीत का दावा

जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य के तौर बड़ी जीत हुई है। गांव-गांव में पीएम नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की योजनाओं ने किसानों व मजदूरों को लाभ पहुंचाया है जिसका परिणाम रहा कि गांव की सरकार में भाजपा का दबदबा बढ़ रहा है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad