Featured

Type Here to Get Search Results !

ताउते चक्रवात तूफान का असर, वाराणसी से अहमदाबाद जा रहा विमान बीच रास्ते से लौटा

0

ताउते चक्रवात तूफान का असर यूपी से उड़ने वाली विमान सेवाओं पर लगातार दूसरे दिन बना रहा। वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट से मंगलवार को अहमदाबाद के लिए उड़ान भरने वाला विमान बीच रास्ते से लौट आया। चित्रकूट परीक्षेत्र में पहुंचने के बाद पायलट को पता चला कि अहमदाबाद में फिलहाल उतरने की स्थिति नहीं है। इसके बाद वहीं से विमान वापस वाराणसी लाकर उतारा गया। 

वाराणसी एयरपोर्ट से स्पाइस जेट एयरलाइंस के विमान एसजी 2972 (एटीआर) ने दोपहर 2:30 बजे अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी थी। विमान बांदा चित्रकूट परीक्षेत्र में पहुंचा था कि पता चला कि अहमदाबाद में अचानक मौसम फिर खराब हो गया है। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर दोपहर 3:30 बजे से शाम 7:30 बजे तक विमानों के आने-जाने रोक लगा दिया था। इस रोक की जानकारी वाराणसी एटीसी ने पायलट को दी। 

इसके बाद अहमदाबाद जा रहे विमान को चित्रकूट बांदा परिक्षेत्र से वाराणसी के लिए डायवर्ट कर दिया गया। दोपहर बाद करीब 3:45 बजे विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर उतार लिया गया। एयरलाइंस कर्मचारियों द्वारा विमान यात्रियों को आश्वासन दिया गया कि अहमदाबाद में मौसम साफ होने के बाद विमान को अहमदाबाद भेजा जाएगा।

उधर, स्पाइसजेट के प्रबंधक राजेश सिंह ने बताया कि अहमदाबाद जाने के लिए विमान में 65 यात्री सवार थे। यात्रियों को टर्मिनल में बैठाया गया। सभी यात्रियों को नाश्ते का प्रबंध कराया गया। एयरपोर्ट से 20 यात्रियों को मुंबई वाया अहमदाबाद भेजा गया। पांच यात्रियों ने अपने टिकट रद्द कर दिये। दो दिन बाद का टिकट लेने के बाद एयरपोर्ट से वापस चले गये। बचे हुए 38 यात्रियों को अहमदाबाद में मौसम साफ होने के बाद भेजा जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad