Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गोरखपुर में पूर्व मुख्‍यमंत्री की बहू समेत कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव पर

0

उत्‍तर प्रदेश के त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। इस चुनावी समर में उतरने वाले तमाम दिग्‍गजों के भाग्‍य का फैसला आज हो जाएगा। इस बार गोरखपुर में पूर्व मुख्‍यमंत्री वीर बहादुर सिंह की बहू ओर पूर्व कैबिनेट मंत्री फतेह बहादुर सिंह की पत्‍नी साधना सिंह समेत कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव पर लगी है। साधना सिंह गोरखपुर जिला पंचायत की अध्‍यक्ष भी रह चुकी हैं। जंगल कौड़िया के पूर्व ब्‍लाक प्रमुख गोरख सिंह के चुनाव परिणाम पर भी लोगों की नज़र है। 

गोरखपुर में मतगणना के लिए 20 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। मतगणना से पहले प्रशासन ने इस स्‍थलों पर कोविड प्रोटोकॉल के पालन के लिए खासी तैयारी की है। केंद्रों पर बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन का काम कराया गया है। मतगणना रात आठ बजे तक और रात आठ बजे से सोमवार की सुबह आठ बजे तक चलेगी। सम्‍भावना है कि 24 घंटे में सभी परिणाम आ जाएंगे। गोरखपुर में प्रधान के लिए 8822, सदस्य ग्राम पंचायत पद के लिए 6893, बीडीसी के लिए 8175 और जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 868 उम्मीदवार रहे। यहां पहले चरण में 15 अप्रैल को मतदान हुआ था। आज से कल तक यहां कुल 19.17 लाख मतों की गिनती होगी। 15 अप्रैल को हुए मतदान में कुल 64.73 फीसदी वोट पड़े थे। 

आधी आबादी ने जमकर किया है मतदान 
गोरखपुर में जहां पुरूषों का मतदान प्रतिशत जहां 59.45 है वहीं महिलाओं ने 70.66 फीसदी मतदान किया है। यहां 29 लाख 61 हजार 685 वोटर थे। इनमें से 19 लाख 17 हजार 88 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। वोट डालने वालों में पुरूषों की संख्या नौ लाख 30 हजार 881 रही जबकि महिलाओं की संख्या नौ लाख 86 हजार 207 रही। जिन कुछ उम्‍मीदवारों पर सबकी नज़र है उनमें   वार्ड नंबर 49 से पूर्व जिला पंचायत सदस्य और भाजपा के वरिष्ठ नेता मायाशंकर शुक्ला, वार्ड नंबर 59 से भाजपा के जिला उपाध्यक्ष मनोज शुक्ला आदि शामिल हैं। 

इनके अलावा बीडीसी सदस्‍य पद के लिए भटहट क्षेत्र की रेखा सिंह का नाम चर्चित उम्‍मीदवारों में है। वह पिपराइच विधानसभा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके और वर्तमान में बीज प्रमाणीकरण निगम के उपाध्यक्ष राधेश्याम सिंह की बहू हैं। माना जा रहा है कि चुनाव जीतने के बाद वे ब्लाक प्रमुख पद की दावेदार होंगी। इसी तरह सरदारनगर ब्लाक से ब्लाक प्रमुख पद के दावेदार जय प्रकाश जायसवाल और उनकी पत्नी प्रमिला जायसवाल दिग्‍गज उम्‍मीदवारों में शुमार हैं। 

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad