Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

मतदान शुरू होने के पहले 2 और ग्राम प्रधान प्रत्याशियों की मौत, अब तक छह की जा चुकी है जान

0

अम्बेडकरनगर जनपद में एक या दो नहीं वरन पूरे आधा दर्जन लोगों के गांव का मुखिया बनने के सपने को क्रूर नियति ने धरातल पर नहीं उतरने दिया है। मतदान के पूर्व ही छह प्रधान पद के प्रत्याशियों को क्रुर नियति ने मौत की नींद सुला दिया। पहले चार और अब मतदान शुरू होने के चंद घंटे पहले दो और प्रत्याशियों की मौत हो जाने से जिले की छह ग्राम पंचायतों के प्रधान पद का चुनाव स्थगित हो गया हैं। अब प्रधान पद का चुनाव जनपद की 902 ग्राम पंचायतों के बजाय केवल 896 पंचायतों के लिए हो रहा है।

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी और कॉल बनी लहर के बीच हो रहे पंचायत चुनाव में ताल ठोंक रहे छह प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत हो गई है। इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोकतंत्र के उत्सव का माहौल गमजदा हो चला है। पहले ब्लॉक रामनगर के आम दरवेशपुर ग्राम पंचायत के, फिर अकबरपुर ब्लॉक के ताराखुर्द, ब्लॉक कटेहरी के नन्दूपुर के और अहिरौली ग्राम पंचायत के प्रधान पद के  कुल चार प्रत्याशियों की मौत हुई थी। इससे इन ग्राम पंचायतों के प्रधान पद का चुनाव स्थगित हुआ था। 

अब गुरुवार की सुबह सात बजे पंचायतों के बिभिन्न पदों का मतदान शुरू होने के पूर्व ब्लॉक रामनगर के सहिजना हमजापुर ग्राम पंचायत की प्रधान पद की प्रत्याशी बिंदु पत्नी धर्मेंद्र का और ब्लॉक बसखारी के ढेकवा बहाउद्दीनपुर के प्रधान प्रत्याशी बाबूराम यादव की मौत हो गई। इससे इन दोनों ग्राम पंचायतों के भी ग्राम प्रधान पद का चुनाव स्थगित हो गया है। जिले में कुल 902 ग्राम पंचायतें हैं। सभी पर नामांकन और चुनाव चिन्ह आवंटन के साथ सारी चुनावी प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी मगर अब छह पंचायतों के चुनाव का अंतिम पड़ाव मतदान स्थगित कर दिया गया है। अब केवल 896 प्रधान पद के लिए मतदान हो रहा है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं निकाय डॉ महेश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि स्थगित छह ग्राम पंचायतों के प्रधान पद का चुनाव अगले छह माह में होना तय है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad