Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर में एजेंट बनाने को लेकर बवाल, ग्राम प्रधान प्रत्याशियों के समर्थकों ने 4 वाहनों समेत कुर्सीयां तोड़ी

0

गाजीपुर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम के बीच मतदान का आगाज हुआ। नौ बजे तक 15 फीसदी से अधिक मतदान के आंकड़े सामने आए। वहीं दिलदारनगर के चित्रकोनी में एजेंट बनाने को लेकर दो प्रधान प्रत्याशी के समर्थक भिड़ गए और देानों में जमकर मारपीट हुई। इसके बाद आक्रोशित समर्थकों ने दूसरे प्रत्याशी के घर पर बवाल किया। पूर्व प्रधान को जमकर पीटा और जमकर तोड़फोड भी की। मतदान से पूर्व सदर के दो मतदान केंद्रों पर मारपीट की बात भी सामने आई। भांवरकोल के आराजी बुढैला तरका में  प्रधान प्रत्याशी और इसी गांव के जिलापंचायत प्रत्याशी के समर्थकों में मारपीट हो गई। 

गुरुवार को जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए  प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत के लिए 16 विकासखंड में मतदान का आगाज हुआ। चुनाव शुरू होने से पहले एजेंट बनाने को लेकर दिलदारनगर के चित्रकोनी में बवाल होगया। पूर्व प्रधान सोनू के समर्थकों का प्रतिद्वंदी से मारपीट हो गई, आक्रोशित लोगों ने सोनू के घर पर हमलवा बोल दिया और जमकर उपद्रव किया। बाहर बैठे सोनू और समर्थकों को जमकर पीटा हालांकि पुलिस की गाड़ी आ जाने पर सब भाग निकले।

इसके बाद जोनल मजिस्ट्रेट ने नए एजेंट बनाकर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू कराया।  इसके साथ ही भांवरकोल क्षेत्र के तरका गांव के आराजी बुढैला गांव में प्रधान प्रत्याशी और इसी गांव के जिलापंचायत प्रत्याशी के समर्थक आमने सामने आ गए। दोनों समर्थकों के बीच  जमकर मारपीट हुई, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। सूचना के बाद सीओ राजीव द्विवेदी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मतदान जारी कराया। 


पोलिंग बूथ पर मतदान के साथ ही कोरोना प्रोटाकाल भी तार-तार होता नजर आया। लगभग 70 फीसदी पोलिंग स्टेशन पर कमोवेश एक जैसी तस्वीर दिखी। चंद मतदाता ही मास्क लगाए दिखे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तो कहीं नहीं दिखा। प्रशासन के तमाम दावों के बीच गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती नजर आईं। बता दें कि  ग्राम प्रधान के कुल 1238, ग्राम पंचायत सदस्य 15680, बीडीसी सदस्य 1679 और जिला पंचायत के 67 सदस्यों के लिए मतदान हो रहा है। 
इसमें कुल 29 लाख 23 हजार 400 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। मतदाताओं की सुविधा के लिए 1626 मतदान केंद्र तथा 4654 मतदान स्थल बनाए गए हैं।  ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत व पंचायत सदस्य चुनाव में 21,643 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, इसमें कुल 18 हजार 616 कार्मियों को डयूटी पर लगाया गया है। जिलाधिकारी एमपी सिंह और एसपी ओपी सिंह, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी पुलिस टीमों के साथ पोलिंग स्टेशनों का जायजा ले रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad