Featured

Type Here to Get Search Results !

UP पंचायत चुनाव : इस जिले के 31 गांवों में वोट नहीं डाल सके कोरोना पॉजिटिव वोटर

0

होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित मरीजों को भागीदारी करने का मौका नहीं मिला। हालांकि चुनाव आयोग की तरफ से मतदान के दौरान कोरोना संक्रमित वोटरों को पीपीई किट पहनकर मतदान करने के निर्देश हुए थे। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो पूरनपुर में किसी भी संक्रमित ने पीपीई किट की डिमांड नहीं की गई। हालांकि कुछ संक्रमित वोटर चोरी छिपे मतदान केंद्र पर पहुंचे और मत का प्रयोग भी किया। हालांकि अधिकारी ऐसा होने की बात से इंकार कर रहे हैं।

सोमवार को पूरनपुर में 189 ग्राम पंचायतों में मतदान हुआ। मतदाताओं ने उत्साह से मताधिकारी का प्रयोग किया। हालांकि जो मतदाता कोरोना संक्रमित हैं और इस समय होम आइसोलेट हैं। उनको भागीदारी नहीं मिल सकी। क्षेत्र में करीब 31 गांवों के 63 मतदाता कोरोना संक्रमित हैं। इनमें गांव घुंघचाई, पूरनपुर देहात, शिवनगर, करेलिया, मुझा खुर्द, माधोटांडा, कढ़ेरचौरा, पचपेड़ा, नौजल्हा, भैरोंकलां, सबलपुर, नरायनपुर ता. घुंघचाई आदि गांव शामिल हैं। स्वास्थ्य टीम ने उनको होम आइसोलेट किया हुआ है।

एमओआईसी डा. प्रेम सिंह ने बताया कि संक्रमितों की तरफ से पीपीई किट की डिमांड नहीं की गई। इससे उनको मतदान केंद्र पर जाने नहीं दिया। अगर वह मतदान केंद्रों पर पहुंच जाते तो और भी लोग संक्रमण की चपेट में आ जाते। किसी भी गांव के संक्रमित मरीजों ने मतदेय स्थल पर पहुंचकर मत का प्रयोग नहीं किया है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad