Featured

Type Here to Get Search Results !

चंदौली में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी को लेकर हंगामा, मतपेटी में डाली स्याही, फाड़ा बैलेट पेपर

0

चंदौली में विकासखंड सकलडीहा के आलमपुर गांव के मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। मतपेटिका में स्याही डालने के साथ बैलट पेपर फाड़ा गया। मतदानकर्मियों वह पुलिस से भी नोकझोंक हुई। इससे एक पुलिसकर्मी घायल भी हो गया।

क्षेत्र के आलमपुर मतदान केंद्र पर मतदाता सूची में क्रमांक में गड़बड़ी को लेकर पूर्व प्रधान श्याम नारायण यादव धरने पर बैठ गए। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस धरनारत लोगों को खदेड़ दिया। कुछ देर बाद एक प्रत्याशी के समर्थकों ने दर्जनों की संख्या में मतदान केंद्र में घुसकर मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर जमकर हंगामा मचाया।

बूथ संख्या दो के बक्सा में स्याही डाल दिया। बैलट पेपर फाड़ा दिए इसके साथ ही पुलिस और बूथ कर्मियों से नोकझोंक भी करने के बाद भाग निकले। सूचना पर भारी संख्या में एस ओ संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में पहुंची पुलिस ने मामले को संभाला। इस दौरान एक पुलिसकर्मी घायल भी हो गया। घटना के लगभग एक घंटे बाद पहुंचे एसडीएम मुगलसराय विजय नारायण सिंह ने जांच पड़ताल कर बूथ संख्या दो के जांच में बक्सा में स्याही डाले जाने की पुष्टि होने के बाद इस बूथ को कैंसिल कर दिया।

बाकी बूथों पर मतदाता सूची उपलब्ध कराने के बाद मतगणना सुचारू रूप से शुरू कराया। वही चहनियां ब्लाक के ग्राम पंचायत रौना-कुरहना के सेक्टर नंबर 1 से 9 की महिला प्रत्याशी की सूची क्रमांक को सेक्टर नंबर 10 से 13 पर ईट चुनाव चिन्ह घोषित कर दिया गया है।इससे महिला प्रत्याशी आवंटित सेक्टर व चुनाव चिन्ह को लेकर काफी परेशान हो गई है।मामले को लेकर महिला प्रत्याशी व समर्थकों ने कुरहना बूथ पर घाटों हंगमा मचाया। करीब एक घटें तक मतदान भी रुका रहा। सूचना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल पहुचकर विरोध करने के आरोप को हिरासत में लेकर पुन: मतदान शुरू कराया। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad