Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जानिए, उत्तर प्रदेश के किस शहर में लग सकता है नाइट कर्फ्यू, डीएम ने शासन से मांगी अनुमति

कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए वाराणसी में सोमवार से कई प्रकार के प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। इसमें रात का कर्फ्यू भी शामिल है। जिला प्रशासन ने खाका तैयार करना शुरू कर दिया है। शासन को यहां संक्रमण की स्थिति से अवगत कराते हुए सुझाव भी मांगा गया है।

पिछले तीन हफ्ते में संक्रमितों की संख्या में 20 गुना से ज्यादा वृद्धि हुई है। होली के बाद से पॉजिटिव रिपोर्ट 200 के करीब पहुंच चुकी है। जिलास्तर पर भी किसी भी सख्ती के लिए शासन की ओर से गाइडलाइन जारी की जानी है। इसलिए प्रशासन ने आपदा प्रबंधन व महामारी एक्ट के तहत निषेधाज्ञा लागू करने के बाद आगे की सख्ती के लिए शासन से अनुमति मांगी है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक वाराणसी सहित कुछ शहरों के लिए सरकार की ओर से अलग गाइडलाइन जारी की जा सकती है। जिसमें दुकान, बाजार, दफ्तर व अन्य संस्थानों के खुलने और बंद करने की समय में कटौती की जा सकती है। इसके साथ ही हफ्तेभर के लिए रात में नाइट कर्फ्यू भी लागू किया जा सकता है।  डीएम कौशल राज शर्मा का कहना है कि यहां की हर स्थिति से शासन को अवगत कराया गया है। जो भी नये प्रतिबंध या गाइडलाइन लागू होंगी, उन्हें शासन से निर्धारित किया जाएगा। बताया कि यही हालात बने रहे तो यहां कड़े प्रतिबंध लगाने आवश्यक हो जाएंगे। 


पूर्वांचल के जिलों में वाराणसी में सबसे ज्यादा 223 मरीज मिले
कोरोना संक्रमण बढ़ने से वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में दहशत का माहौल है। शुक्रवार को वाराणसी के 223  समेत पूर्वांचल में 414 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं वाराणसी और भदोही में दो संक्रमितों की मौत हो गई है। संक्रमितों को अस्पताल में आइसोलेट कराया गया है।  कोरोना संक्रमण की चपेट में फिर से पूरा पूर्वांचल आने लगा है। शुक्रवार को वाराणसी में 223 संक्रमित मिले हैं। वहीं एक मरीज की मौत भी हुई है। इसके अलावा बलिया में 20, आजमगढ़ में 26, सोनभद्र में 19, जौनपुर में 40,  गाजीपुर में 28, चंदौली में 28, मिर्जापुर में 15, भदोही में 9 और मऊ में 6 मरीज संक्रमित मिले हैं। भदोही में भी एक कोरोना संक्रमित की शुक्रवार को मौत हो गई। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr