Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

होली खत्म होते ही ट्रेनों में लौटने वालों की उमड़ी भीड़, स्पेशल ट्रेन में बुकिंग फुल, ब्रह्मपुत्र मेल में

0

बिहार के भागलपुर में होली खत्म होते ही ट्रेनों में भीड़ उमड़ पड़ी है। अगले एक सप्ताह तक भागलपुर से खुलने वाली तमाम ट्रेनों की स्लीपर से लेकर एसी तक की सीटें फुल हो चुकी है। कई ट्रेनों में तो नो रूम हो चुका है। इसकी वजह से तत्काल टिकट बुकिंग के लिए भी जबरदस्त भीड़ हो रही है। होली के बाद भीड़ कम करने के लिए भागलपुर-नई दिल्ली के बीच चलायी गई होली स्पेशल ट्रेन की बुकिंग भी फुल हो गई है।

भागलपुर से 02349 होली स्पेशल ट्रेन 5 और 12 अप्रैल को रवाना होगी। इस ट्रेन में 5 अप्रैल को सेकेंड सीटिंग में 56 वेटिंग है तो स्लीपर में 73, थ्री एसी में 15 और सेकेंड एसी में आरएसी है। वहीं भागलपुर से दिल्ली जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल, ब्रह्मपुत्र मेल स्पेशल, फरक्का एक्सप्रेस स्पेशल आदि ट्रेनों के आरक्षण में आम दिनों की अपेक्षा वेटिंग लिस्ट काफी लंबी है। ब्रह्मपुत्र मेल में कई दिनों तक कुछ श्रेणियों में नो रूम है। वहीं दक्षिण भारत के लिए भागलपुर से खुलने वाली इकलौती ट्रेन यशवंतपुर एक्सप्रेस की स्थिति भी वैसी ही है। 

रेलकर्मियों का कहना है कि यशवंतपुर और लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में आम दिनों में भी भीड़ अधिक होती है। लेकिन भागलपुर से दिल्ली जाने वाली सभी ट्रेनों में ज्यादा भीड़ हो रही है। पहले ऐसी संभावना व्यक्त की गई थी कि ट्रेनों में अतिरक्ति कोच लगाए जाएंगे, लेकिन विक्रमशिला और ब्रह्मपुत्र मेल में कोच जोड़ने की संभावना नहीं है। हालांकि होली को लेकर ज्यादा भीड़ 10 अप्रैल तक ही है। इसके बाद वेटिंग की संख्या कम है। फरक्का एक्सप्रेस में भीड़ थोड़ी कम है, लेकिन अगले चार-पांच दिनों तक इसमें भी वेटिंग ज्यादा है।


विक्रमशिला एक्सप्रेस दिल्ली जाने के लिए वेटिंग 
तारीख        सेकेंड सीटिंग    स्लीपर        एसी थ्री       एसी टू

04 अप्रैल        47                     62            24            15            
05 अप्रैल        61                     77            18            13
06 अप्रैल        62                     69            17            15    
07 अप्रैल        40                     60            22            11    
08 अप्रैल        42                     67            26            16

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad