Featured

Type Here to Get Search Results !

वाराणसी: आंधी तूफान की वजह से आम की फसल बर्बाद, किसानों के माथे पर खिंची चिंता की लकीरें

0

वाराणसी में आंधी और तूफान ने किसानों के साथ ही आम जनता को भी परेशान कर दिया। तेज आंधी और तूफान के बाद करसड़ा और रोहनिया उपकेंद्र से बिजली आपूर्ति बंद हो गयी जिसके कारण दर्जनों गांवों के लोग काफी परेशान हुए। रोहनिया उपकेंद्र की बिजली आपूर्ति शुक्रवार की दोपहर बहाल हो गयी जबकि करसड़ा उपकेंद्र की आपूर्ति बंद रही।

तेज आंधी के कारण राजातालाब भिखारीपुर, स्थित बावन बीघा आम के बगीचा के व्यापारी बिहार निवासी गणेश सिंह ने बताया कि लाख रुपये का आम गिरकर नुकसान हो गया। इसके अलावा गेहूं के फसल पर भी आंधी तूफान व बारिश से गेहूं की कटाई भी प्रभावित हुआ है। आधी व बारिश से गेहूं का फसल खेत में गिर गई। कटाई करके खेत में रखे हुए गेहूं का फसल के उड़ने से किसानों का काफी नुकसान हुआ है।

वहीं रात में आंधी आने के बाद सुबह बाग मालिक और किसान बाग में पहुंचे तो देखा कि आम के काफी टिकोरे गिर चुके हैं। किसानों के अनुसार उनकी फसल का काफी हिस्‍सा प्रभावित हुआ है। बाग में गिरे आम चोटिल होने की वजह से बाजार में भी इनका भाव कम ही मिलना है। जबकि गेहूं के खेतों में भी बारिश मुसीबत बनकर बरसने से किसानों को व्‍यापक स्‍तरपर नुकसान की संभावना है। 


Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad