Featured

Type Here to Get Search Results !

UP में कोरोना से मरने वालों की संख्या में बड़ा उछाल, 34626 नए संक्रमित मिले

0

यूपी में कोरोना जबरदस्त कहर बरपा रहा है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में बड़ा उछाल आया है। पहली बार एक दिन में मरने वालों की संख्या तीन सौ को पार कर कर गई है। हालांकि नए संक्रमितों की संख्या गुरुवार की तुलना में कुछ कम हुई है। यूपी में 24 घंटे में 332 लोगों की मौत हो गई है। यह एक दिन में मरने वालों की सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले गुरुवार को 298 लोगों की कोरोना वायरस से जान गई थी। वहीं संक्रमण के 34626 नए मामले सामने आए हैं। गुरुवार को 35156 नए मामलों की पुष्टि हुई थी। 

पिछले 24 घंटे में 32494 लोग वायरस के संक्रमण से मुक्त हुए हैं। इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम भी शामिल है। फिलहाल प्रदेश में 3 लाख 10 हजार 783 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे में दो लाख 44 हजार 148 कोविड टेस्ट हुए हैं। इसमें केवल एक लाख 8 हजार आरटीपीसीआर टेस्ट शामिल हैं। प्रदेश के कुल मामलों के आधे मरीज छह जिलों लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ व बरेली में हैं। सरकार इन शहरों पर फोकस टेस्टिंग भी करा रही है। अब यहां पर बड़े कंटेनमेंट जोन भी तैयार करने का प्रयास हो रहा है। 

करीब तीन दिन के लॉकडाउन के दौरान सैनिटाइजेशन के साथ ही फोकस टेस्टिंग का काम काफी तेज गति से किया जा रहा है। इसके साथ ही होम आइसोलेशन में रहने वालों पर भी बराबर नजर रखी जा रहा है। मेडिकल ऑक्सीजन, हॉस्पिटल में बेड तथा दवा की व्यवस्था करने पर भी सरकार का जोर है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad