Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

ग्रामसभा आलमपुर धुमनी में आग लगने से चार झोपड़िया जलकर राख

0

स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्रामसभा आलमपुर धुमनी में रविवार की दोपहर आग लग जाने से एक साथ चार लोगों की मड़ई जल कर खाक हो गयी। साथ ही उसमे बंधी एक भैंस, एक गाय व गाय का बछड़ा, तीन बकरी जहां जल मरे, वहीं गृहस्थी का रखा सामान भी जलकर राख हो गया।

ग्रामसभा आलमपुर धुमनी में रविवार की दोपहर मड़ई में अचानक आग लगने से कपिलदेव बिन्द की मड़ई में बंधी एक बकरी व बकरा, लक्ष्मण बिन्द की मड़ई में बंधी एक भैंस, एक गाय व गाय का बछड़ा, संतोष बिन्द की मड़ई में बंधी एक बकरी झुलसकर मर गयीं। मड़ई में रखे गृहस्थी का सामान भी जलकर कर राख हो गया। यही नहीं संतोष बिन्द की बंधी जर्सी गाय भी बुरी तरह से झुलस गयी। बगल में चन्द्रमा बिन्द की मड़ई में रखा गृहस्थी का सामान भी जल कर खाक हो गया। मड़ई में आग कैसे लगी किसी को पता नहीं चला। 

ग्रामीणों ने जब मड़ई को जलते देखा, तो फायर ब्रिगेड व स्थानीय थाने को सूचना दी। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की टीम व ग्रामीणों के अथक प्रयास से किसी तरह आग पर काबू पाया गया। अन्यथा आसपास के अन्य लोगों के आशियानों में भी आग लग गयी होती। सूचना पर पहुंचे सैदपुर विधायक सुभाष पासी ने प्रत्येक पीड़ित परिवार को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी। साथ ही सभी लोगों को आवास दिलाने का आश्वासन दिया। यह चारों परिवार इतने गरीब हैं कि इनके पास आवास तक नहीं हैं। यह मड़ई में ही खाना बनाते औऱ सोते थे। इत्तेफाक था कि जब मड़ई में आग लगी, तो यह लोग मजदूरी के लिए कहीं बाहर गए हुए थे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad