Featured

Type Here to Get Search Results !

New Delhi से जौनपुर तक की बस का निकला दिवाला, साप्ताहिक बस सेवा ठप

0

घाटे से उबरने को लेकर परिवहन निगम की तमाम कवायद परवान नहीं चढ़ पा रही हैं। ट्रेनों की किल्लत व चुनिंदा ट्रेनों के संचालन के बीच निगम की ओर से दिल्ली के लिए दो विशेष बसों की शुरुआत की गई। एक बस रोजाना चलने को, जबकि एक साप्ताहिक। लगातार हो रहे घाटे की वजह से साप्ताहिक बस सेवा को बंद कर दिया गया, जबकि रोजाना चलने वाली बस भी निर्धारित राजस्व को पूरा नहीं कर पा रही है। मुनाफे को कौन कहे बस का प्रत्येक चक्कर घाटे का साबित हो रहा है। ऐसे में यात्रियों की कमी के बीच विभाग इस विशेष सुविधा को अब बंद करने की तैयारी कर रहा है। 

18 सितंबर को शुरू हुई थी विशेष बस सेवा

विशेष बस सेवा की शुरुआत गतवर्ष 18 सितंबर को हुई थी। इसमें एक बस रोजाना, जबकि दूसरी का संचालन प्रत्येक मंगलवार को किया गया था। कम सवारी मिलने की वजह से साप्ताहिक बस को एक ही माह में बंद कर दी गई। रोजाना चलने वाली बस में भी सवारियां 20 से 25 तक की सीमित हैं। दिल्ली से आने व जाने में तकरीबन 21 हजार रुपये का डीजल खर्च हो रहा है। यह बस शाहगंज, सुल्तानपुर, लखनऊ, शाहजहांपुर, बरेली व मुरादाबाद होते हुए दिल्ली पहुंच रही है। आमदनी कम होने से इस बस को भी बंद किया जा सकता है।

बोले अधिकारी

दिल्ली के लिए विशेष बस सेवा की शुरुआत यात्रियों की सुविधा को देखते हुए किया गया। सवारी नहीं मिलने की वजह से साप्ताहिक बस को बंद कर दिया गया है। रोजाना जाने वाली बस में सवारियां अपेक्षा के हिसाब से नहीं मिल रही हैं। यदि यही स्थिति रही तो इसका संचालन भी बंद किया जा सकता है। -विजय श्रीवास्तव, एआरएम। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad