Featured

Type Here to Get Search Results !

वाराणसी में मंडुआडीह के एक फैशन सूटिंग गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों के नुकसान की आशंका

0

मंडुआडीह के चांदपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैशन सूटिंग प्राइवेट लिमिटेड के गोदाम में गुरुवार की सुबह भीषण आग लग गयी। आसपास के लोगों ने 112 नम्बर पर सूचना दिया तो मौके पर पहुंची मंडुआडीह पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। घण्टों मशक्कत के बाद फायर कर्मियों ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक गोदाम में रखे काफी सामान जल कर खाक हो चुके थे।

चांदपुर औद्योगिक क्षेत्र में सुजीत कुमार सिंह निवासी पटना का लगभग दस बिस्वा में आरसीएम कंपनी का गोदाम है उनके कर्मचारी राजेश जायसवाल निवासी लोहता ने बताया की गोदाम इंचार्ज राम इकबाल सिंह उर्फ दारा कोरोना से ग्रसित होकर होम आइसोलेटेड हैं और गोदाम में ताला बंद था। गुरुवार की भोर में गोदाम में धुंआ उठता देख कर पड़ोसी सूरज विश्वकर्मा ने राजेश जायसवाल को सूचना दी तब यह मौके पर पहुंचे इनके अनुसार गोदाम में पैंट व शर्ट के कपड़े के साथ ही खाद्य सामग्री, सरसों तेल, सीलिंग पंखा, माइक्रोवेव ओवन तथा आर सी एम के अन्य सामान भी रखे हुए थे जो जल कर खाक हो गए।

राजेश जायसवाल ने बताया कि पूरे पूर्वांचल का आरसीएम का यह एकमात्र डिपो था इसी डिपो से गाजीपुर, बलिया , सोनभद्र सहित अनेक जिलों में रिटेल आउंटरों पर सामान की आपूर्ति की जाती थी। आग लगने से पूरे क्षेत्र में धुआं फैल गया था तब फायर कर्मियों ने जेसीबी से गोदाम के दक्षिणी हिस्से के बाउंड्री को गिराकर गोदाम के दीवाल को भी तोड़ा गया तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने के दौरान चीफ फायर ऑफिसर अनिमेष सिंह भी फर्श पर गिरे तेल से फिसल कर गिर कर चोटिल हो गए जिससे उनका बांया हाथ चोटिल हो गया।

बमुश्किल आग पर लगभग 10 बजे काबू पा लिया गया। आग लगने का कारण गोदाम कर्मचारी शॉर्ट सर्किट बता रहे हैं। चीफ फायर ऑफिसर अनिमेष सिंह ने बताया कि आग बुझाने में फायर की पांच गाड़ियां लगी हुई थीं जिनका पानी खत्म होने पर नजदीक से ही पानी भर कर वह गाड़ियां फिर आग बुझाने में जुट जा रही थी। नुकसान के बारे में पूछने पर गोदाम कर्मचारी राजेश जायसवाल ने बताया की मालिक सुजीत कुमार सिंह को सूचना दे दी गयी है लेकिन करोड़ो के नुकसान की आशंका है जिसका आंकलन गोदाम मालिक के आने पर ही हो पायेगा। आग बुझाने के दौरान फायर आफिसर कुंवर सिंह, मड़ौली चौकी प्रभारी अजय दुबे, एसआइ सुबाष सिंह, प्रमोद कनौजिया समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad