Featured

Type Here to Get Search Results !

भदौरा रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज निर्माण कार्य धीमा होने से नाराजगी

0

पं. दीनदयाल उपाध्याय हावड़ा रूट पर भदौरा रेलवे स्टेशन पर करीब तीन वर्षों से फुटओवर ब्रिज का कार्य चल रहा है, लेकिन कार्य धीमी गति होने के चलते अभी तक फुट ओवर ब्रिज का निर्माण नहीं हो सका है। इससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

केन्द्र सरकार के तत्कालीन रेल राज्य मंत्री रह चुके मनोज सिन्हा ने भदौरा रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज बनवाने के लिए धन स्वीकृत कराया, लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से अभी तक भदौरा रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण नहीं हो सका है। इससे यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए परेशानी उठानी पड़ रही है। भदौरा रेलवे स्टेशन पर क्षेत्र के सायर, लहना, देवल, सुरहा, अमौरा, हरीकेशपुर, मिश्रवालिया, बकसड़ा, सेवराई, भदौरा आदि गांव के अलावा बिहार प्रांत के लोग ट्रेन पकड़ने के लिए भदौरा रेलवे स्टेशन पर आते हैं, लेकिन फुटओवर ब्रिज ना होने की वजह से उन्हें एक प्लेटफार्म से दूसरे-प्लेटफार्म पर जाने के लिए काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। 

क्योंकि प्लेटफार्म ऊंचा होने की वजह से दूसरे प्लेटफार्म पर जाना यात्रियों के लिए काफी मुश्किल है। वहीं रेलवे लाइन पार करना भी एक गैर कानूनी अपराध है, लेकिन यात्री मजबूरी में रेलवे लाइन पाकर दूसरे प्लेटफार्म पर जाने को विवश हैं। टिकट काउंटर प्लेटफार्म नंबर एक पर है। टिकट कटवाने के बाद लोगों को दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए ट्रैक पार करना ही एकत्र जरिया बचता है। नहीं तो उन्हें काफी घूमकर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाना पड़ता है। रेल लाइन पार करते समय अब तक दर्जनों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। रेल विभाग के कर्मचारी व अधिकारी अभी तक फुटओवर ब्रिज के निर्माण कार्य में तेजी नहीं ला रहे हैं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad