Featured

Type Here to Get Search Results !

बलिया में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान, 12 वीं तक के स्‍कूल अगले आदेश तक बंद

0

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में तेजी को देखते हुए एक के बाद एक यूपी कई शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान होता जा रहा है। इस बीच बलिया में भी जिलाधिकारी ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। इसके साथ 12 वीं तक के सभी स्‍कूलों को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसके पहले यूपी के लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ, बरेली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, गाजियाबाद और नोएडा में भी नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। 

गौरतलब है कि सरकार ने 500 से अधिक एक्टिव केस वाले जिलों को रात का कर्फ्यू लगाने के लिए अधिकृत किया है। बलिया में इस वक्‍त पांच सौ से ज्‍यादा एक्टिव केस हैं। इसे देखते हुए ही जिलाधिकारी अदिति सिंह ने नाईट कर्फ्यू लगाने का निर्देश दिया। 

नाइट कर्फ्यू में किसे मिलेगी छूट 

नाइट कर्फ्यू के दौरान उद्योगों में रात की शि़फ्ट में काम करने वाले कर्मचारियों को परिचय पत्र साथ रखना होगा। परिचय पत्र दिखाने पर आने-जाने से पुलिस नहीं रोकेगी। नेशनल और स्टेट हाईवे पर परिवहन का संचालन रात में भी पहले की तरह संचालित होता रहेगा। रात के कर्फ्यू का हाईवे के ट्रैफिक पर कोई असर नहीं होगा।

आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही पर नहीं रहेगा प्रतिबंध 

नाइट कर्फ्य के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को प्रतिबंध से बाहर रखा है। दवा, सब्जी, फल, दूध, रसोई गैस और समाचार पत्रों समेत सभी आवश्यक वस्तुओं का परिवहन पहले की तरह होता रहेगा। आवश्यक सेवाओं में काम करने वाले कर्मचारियों के आने-जाने पर प्रतिबंध नहीं रहेगा। बस-रेल और फ्लाइट से जाने वाले को नहीं रोका जाएगा रात में रेल-बस से आने जाने वालों को नहीं रोका जाएगा। रेल-बस का टिकट कर्फ्यू में पास का काम करेगा। पुलिस को चेकिंग के दौरान टिकट दिखाना होगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad