Featured

Type Here to Get Search Results !

सेवराई: ट्रैक्टर के धक्के से टूटा भदौरा रेलवे स्टेशन के समीप क्रासिंग का बूम

0

पूर्व मध्य रेलवे दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन के समीप 84बी रेलवे क्रासिंग का बूम ट्रेन आने की सूचना पर गेट बन्द करते समय ट्रैक्टर के धक्का से टूट गया। स्लाइडर बूम के सहारे ट्रेनों का परिचालन कराया गया। जानकारी के अनुसार भदौरा रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे क्रासिंग संख्या 84बी का ड्यूटी पर तैनात पोर्टर राजेन्द्र कुमार सिंह बुधवार की दोपहर 12:10 बजे ट्रेन 2331 स्पेशल ट्रेन की आने की सूचना के बाद सायरन बजाते हुए बूम गिरा रहा था कि अचानक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बूम पर जोरदार धक्का देते हुए भागने का प्रयास किया। इससे बूम टूट गया। 

यह तो संयोग ही अच्छा था कि अत्यधिक व्यस्त रहने वाले मार्ग पर उस समय गेट पर राहगीरों की भीड़ कम थी। अन्यथा दुर्घटना भी हो सकती थी। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि गेटमैन द्वारा कभी भी गेट बंद करते समय सायरन नहीं बजाया जाता है। इसके कारण अक्सर इस तरह की दुर्घटनाएं होती रहती हैं। गेट पर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी राजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 12:10 बजे 2331 स्पेशल ट्रेन की आने की सूचना पर सायरन बजाते हुए गेट बंद कर रहा था। तभी ट्रैक्टर चालक द्वारा मना करने के बावजूद बूम को धक्का मारते हुए आगे बढ़ गया। इससे बूम टूटकर गिर गया। हालांकि, ट्रैक्टर को मौके से पकड़ लिया गया है। 

इसकी सूचना स्टेशन मास्टर व जीआरपी, आरपीएफ दिलदारनगर को दे दी गई है। ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध दिलदारनगर जीआरपी में तहरीर भी दे दी गयी है। बूम टूटने से किसी भी ट्रेन का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ है। स्लाइडर बूम के सहारे ट्रेनों का परिचालन जारी रहा। समाचार लिखे जाने तक बूम की मरम्मत नहीं हो सकी थी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad